• Subscribe Us

logo
09 फ़रवरी 2023
09 फ़रवरी 2023

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
वैवाहिक जीवन

जानिये कैसे कैसे खुशहाल रहेंगे नव विवाहित जोड़े

Posted on: Wed, 21, Aug 2019 9:34 PM (IST)
जानिये कैसे कैसे खुशहाल रहेंगे नव विवाहित जोड़े

जवानी की दहलीज पर कदम रखते ही मन में अपने होने वाले जीवन साथी को लेकर तरह-तरह के ख्याली पुलाव पकने लगते है। जैसे-मेरा हमसफर सबसे अलग हो, मेरा ख्याल रखें, मेरी भावनाओं की कद्र करें, मेरे से मित्रवत व्यवहार करें, मुझे सबसे ज्यादा प्यार करें। हर बात हमसे शेयर करें, सामाजिक तौर पर मेरा पूरा सम्मान करें आदि इन सभी चीजों के लिए हर लड़का-लड़की के दिल में प्रबल आकांक्षा रहती है। नव विवाहित जोड़ों का जीवन खुशहाल बना रहे इसके लिए आज हम आपको ज्योतिष के कुछ टिप्स बताते है। 1. नव विवाहित पति-पत्नी दोनों एक-दूसरे को लाल रंग का उपहार दें। चॅूकि लाल रंग खुशहाली का प्रतीक है, इसलिए लाल रंग की वस्तुयें भेंट करने आपसी रिश्ते बेहतर रहते है। 2. सुहागरात वाले दिन दूध में थोड़ी केसर मिलाकर दोनों लोगों को पीना चाहिए। क्योंकि दूध चन्द्रमा का कारक है और केसर बृहस्पति का कारक होता है। इन ग्रहों की अनुकूलता बनी रहने से वैवाहिक जीवन अच्छा रहता है।

3. अपने बेड पर गुलाबी रंग की बेडसीट बिछाने से नयें शादीशुदा जोड़ों के आपसे रिश्ते मधुर रहते है। 4. ध्यान रखें कि ऐसे बेड पर शयन कदापि न करें जिसका सिर वाला हिस्सा काफी उॅचा और भारी हो। ऐसा होने से नींद अच्छी नहीं आती है एंव आपस में तनाव भी हो सकता है। 5. रात्रि में सोने से पहले सौंफ व मिश्री का जरूर सेंवन करें। स्त्री व पुरूष दोनों सूर्योदय होने से पहले बिस्तर अवश्य छोड़ दें। 6. महिलायें बिस्तर से उठते समय जमीन पर पहले बायां पैर रखें उसके बाद दाहिना पैर फिर धरती को प्रणाम करके अपना दैनिक कार्य शुरू करें। 7. नव विवाहित जोड़े रात्रि को सोने पूर्व अपने बेडरूम में थोड़ा सा कपूर जरूर जलायें। ऐसा करने से बेडरूम की सारी नकारात्मक उर्जा निकल जाती है।


ब्रेकिंग न्यूज
UTTAR PRADESH - Basti: अमृतकाल बजट पर विमर्श के बाद राहुल गांधी के विरूद्ध निन्दा प्रस्ताव पारित शराब तस्करों को पुलिस अधिकारियों का लोकेशन देने वाले दो सिपाही गिरफ्तार नकलचियों पर होगी गैंगस्टर की कार्यवाही पचवस झील का डीएम ने किया निरीक्षण पात्र गृहस्थी लाभार्थियों को 15 फरवरी तक Gorakpur: पिपराईच सीएचसी पर बीएमजीएफ टीम ने देखा पीएमएसएमए दिवस का आयोजन गोरखपुर में 9 साल की बच्ची से रेप, आरोप पड़ोसी पर Lucknow: लखनऊ महानगर के निवर्तमान अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव सहित दर्जनों ने छोड़ी ‘आप’ अब कांग्रेस के साथ नोयडा में रोडवेज बस ने हीरो कम्पनी के कर्मचारियों को रौंदा, 3 की मौत, 4 घायल Bijnor: बिजनौर के एक ही परिवार के 5 लोगों की जम्मू-कश्मीर में मौत Siddharth Nagar: डीएम ने किया कलेक्ट्रेट के सामान्य सहायक पटल का निरीक्षण GUJRAT - Bharuch: सूदखोर की जमानत अर्जी रद