logo
30 सितम्बर 2020
30 सितम्बर 2020

धर्म/आस्था

सितारों की सुनिये (राशिफल 15 सितम्बर)

Posted on: Tue, 15, Sep 2020 12:24 AM (IST)
सितारों की सुनिये (राशिफल 15 सितम्बर)

1.मेषः आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा। किसी को भी धन उधार ना दें, अन्यथा आपको हानि हो सकती है। अत्यधिक भोजन से बचें और पेट की समस्याओं के प्रति ज्यादा लापरवाही न बरतें। आपकी आमदनी का जरिया बहुत ही तेज होने वाला है। आपके सामने कई अच्छे विकल्प हैं जिसकी वजह से आप अपनी ज़िन्दगी को नई दिशा दे सकते हैं। खुद के लिए पैसा बचाने का आपका विचार पूरा हो सकता है। आप अच्छी बचत कर पाएंगे। 2.वृषः घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। नया काम या कारोबार की स्टार्टिंग को अच्छा दिन है। भाग्य का साथ मिलेगा। जॉब में आने वाली परेशानियाँ खत्म होंगी। नौकरी करने वाले लोगों को खास सलाह है कि वो आज अपने बॉस से न उलझें। पैसे के लेनदेन पर नजर रखनी होगी क्योंकि उसकी वजह से भी नुकसान भरी परिस्थितियां बन सकती हैं। दूसरों की खामियों को खोजने में समय बर्बाद न करें।

3.मिथुनः पदोन्नति या वेतन वृद्धि आपको मिल सकती है। बस आप लगातार मेहनत करते जाएं। छात्र स्वयं की योग्यता एवं बुद्धिमता के आधार पर सफलता प्राप्त करेंगे। घर के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। यह दिन आपके लिए उत्तम है। फल की चिंता ना करें। अगर आप विधार्थी हैं तो पढाई-लिखाई से मन न चुरायें। किसी आसान रास्ते पर चलने का सपना देखते हुए आप कहीं आलसी न होते चले जाएँ. यात्रा का योग आपकी राशि में दिखाई दे रहा है। 4.कर्कः आज काम काज ज्यादा रहेगा। कार्यक्षेत्र में मदद मिलेगी। छात्र पढाई की अपेक्षा खेलकूद में अपना गौर केन्द्रित करेंगे। आपके अतीत का कोई व्यक्ति आपसे संपर्क करेगा और आपका समय यादगार रहेगा। पूरे दिन प्रसन्नतापूर्वक व्यतीत होगा। बिना सच्चाई जाने किसी बात या अफवाह को सुन कर कोई भी निर्णय ना लें। महत्वपूर्ण फैसले आपको करने पड़ सकते हैं। वर्तमान समय आपके लिए उचित साबित होने वाला है।

5.सिंहः इस राशि के बिजनेसमैन को आज काफी अच्छा फायदा मिल सकता है और नए क्लाइंट भी बन सकते हैं। खान-पान पर संयम रखिएगा। मामूली बातों पर उग्र होने से बचें, अन्यथा झगड़ा होने में समय नहीं लगेगा। जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। तकदीर आपके साथ है और आपकी मेहनत रंग ला सकती है। आपको अपने द्वारा किए गए परिश्रम का फल मिलेगा। 6.कन्याः आज आपको नौकरी से संबध में एक अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है। कुछ अनजान व्यक्ति आपकी जिंदगी में आ सकते हैं। अपनी उन आदतों को त्यागने का प्रयास करें जिन आदतों के कारण आप को काफी नुकसान हो रहा है। ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। लंबी अवधि के लाभ के लिए शेयरों और म्यूचुअल फंड में निवेश करें।

7.तुलाः आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। ऑफिस और कार्यक्षेत्र में आपको अधिक काम मिल सकता है। अपनी सेहत पर ध्यान देना बहुत जरूरी होगा कुछ आर्थिक परेशानियों से आप का सामना हो सकता है। भाग्य पर निर्भर न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें, क्योंकि क़िस्मत ख़ुद बहुत आलसी होती है। यदि आप अपनी भावनाओं को साझा करते हैं, तो कोई आपको जो कहना है उसे सही तरीके से कहें। 8.वृश्चिकः आज आप कार्यक्षेत्र में बेहतरीन प्रतिभा का परिचय देने में कामयाब होंगे। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुंचाएंगे। कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएँ, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएँ। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। सरकार की तरफ से आपको लाभ मिल सकता है।

9.धनुः आज सफलता आपके कदम चूमेगी। मन को शांत बनाए रखें। अपने भविष्य के बारे में कोई योजना बना सकते हैं। नकारात्मक विचारों को त्याग दें, यह आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकते हैं। अपने किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ आपकी अनबन हो सकती है। इसे जल्दी ही सुलझाने की कोशिश करें। आपको अपने कार्य को संतोषजनक ढंग से पूरा करने के लिए सभी बारीकियों पर ध्यान देने की जरुरत है। पराक्रम में वृद्धि होगी। 10.मकरः गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। आने वाला समय आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित होने वाला है। किसी ख़बसूरत याद के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती है। आपके कौशल की अत्यधिक सराहना की जाएगी। मानसिक शांति मिलेगी। परिवार में सद्भाव स्थापित होगा और संतान पर आपको गर्व होगा। आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जिसके कारण आप तनाव महसूस कर सकते हैं।

11.कुंभः कुंभ राशि वाले आज समय गंवाए बिना अपने बिजनेस को बढ़ाने या नए सौदों के काम में जुट जाएं। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। भावनात्मक तौर पर ख़तरा उठाना आपके पक्ष में जाएगा। किसी के द्वारा दी गई सूचना की सच्चाई को अवश्य जांच लें। आप काफी अच्छे कार्य की ओर अपना गौर केन्द्रित करेंगे। दिन भवन पारिवारिक सुख के साथ व्यतीत होगा। 12.मीनः आज के दिन चुस्ती-फुर्ती के साथ आप स्वयं के प्रत्येक काम को काफी ही आसानी से पूरा करेंगे। छात्रों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। आज किया गया झगड़ा आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। आप काफ़ी पैसे भी बना सकते हैं। आपका प्यार अस्वीकृति को आमंत्रित करेगा। आपका दिन मंगलमय हो, ज्योतिष सेवा केन्द्र लखनऊ आचार्य कौशलेन्द्र पाण्डेय जी, मो.9455715061, 8896344970