• Subscribe Us

logo
09 फ़रवरी 2023
09 फ़रवरी 2023

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
धर्म/आस्था

भगवान की भक्ति से जीवन सरल हो जाता है -कौशलेंद्र शास्त्री

Posted on: Wed, 18, Jan 2023 10:18 PM (IST)
भगवान की भक्ति से जीवन सरल हो जाता है -कौशलेंद्र शास्त्री

लखनऊः श्रीमद भगवद फाउंडेशन द्वारा आयोजित मनकामेश्वर मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा के तीसरे दिन कथा का रसपान कराते हुए कौशलेंद्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज ने कहा कि मनुष्य से गलती हो जाना बड़ी बात नहीं है। लेकिन आगे चलकर सुधार न होना पाप की श्रेणी में आ जाता है। कथा व्यास ने पांडवों के जीवन में होने वाली श्रीकृष्ण की कृपा को बड़े ही सुंदर ढंग से विस्तार दिया।

कहा कि परीक्षित कलयुग के प्रभाव के कारण ऋषि से श्रापित हो जाते हैं। उसी के पश्चाताप में वह शुकदेव जी के पास जाते हैं। भक्ति एक ऐसा उत्तम निवेश है, जो जीवन में एक बेहतरीन समाधान देता है। साथ ही जीवन के बाद मोक्ष भी सुनिश्चित करता है। कथा व्यास ने कहा कि द्वापर युग में धर्मराज युधिष्ठिर ने सूर्यदेव की पूजा कर अक्षय पात्र प्राप्त किया। हमारे महत्वाकांक्षी ने सदैव पृथ्वी का पूजन व रक्षण किया।

इसके बदले प्रकृति ने मानव का रक्षण किया। परमात्मा दिखाई नहीं देता है वह हर किसी में बसता है। ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी और महंत राम उदय दास ने बताया कि शहर की सुख समृद्धि और बेरोजगारों के लिये मंगल कामना को लेकर 16 जनवरी से 23 जनवरी तक श्रीमद्भागवत कथा किया जा रहा है। कथा का समय दोपहर 3.00 बजे से 7 बजे तक है। विशेष रूप से फर्नीचर घर के मालिक प्रमोद सिंह, धानुका एग्रीटेक के एरिया मैनेजर आशुतोष शुक्ला, नीरज तिवारी सूरज शुक्ला पंकज दूबे हरिशंकर शुक्ला जगदीश यादव आदि लोग मौजूद रहे‌।


ब्रेकिंग न्यूज
UTTAR PRADESH - Basti: अमृतकाल बजट पर विमर्श के बाद राहुल गांधी के विरूद्ध निन्दा प्रस्ताव पारित शराब तस्करों को पुलिस अधिकारियों का लोकेशन देने वाले दो सिपाही गिरफ्तार नकलचियों पर होगी गैंगस्टर की कार्यवाही Gorakpur: पिपराईच सीएचसी पर बीएमजीएफ टीम ने देखा पीएमएसएमए दिवस का आयोजन Lucknow: लखनऊ महानगर के निवर्तमान अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव सहित दर्जनों ने छोड़ी ‘आप’ अब कांग्रेस के साथ नोयडा में रोडवेज बस ने हीरो कम्पनी के कर्मचारियों को रौंदा, 3 की मौत, 4 घायल Bijnor: बिजनौर के एक ही परिवार के 5 लोगों की जम्मू-कश्मीर में मौत Siddharth Nagar: डीएम ने किया कलेक्ट्रेट के सामान्य सहायक पटल का निरीक्षण GUJRAT - Bharuch: सूदखोर की जमानत अर्जी रद