logo
14 अप्रैल 2021
14 अप्रैल 2021

चुनाव

संवेदनशील बूथों और स्ट्रांग रूम का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

Posted on: Tue, 06, Apr 2021 10:30 PM (IST)
संवेदनशील बूथों और स्ट्रांग रूम का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

हर्रैया, बस्तीः जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने पंचायत चुनाव सामान्य निर्वाचन के लिए बनाए गए मतगणना स्थल, स्ट्रांग रूम, संवेदनशील बूथों तथा ब्लॉक मुख्यालय पर हो रहे नामांकन पत्रों की बिक्री का निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिया। उनके साथ पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

जिलाधिकारी मंगलवार को पुलिस अधीक्षक के साथ स्थानीय विकास खण्ड के जय प्रभा इंटर कालेज भियुरा में बने स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कमरे की खिड़कियों में प्लाई बोर्ड लगाकर बंद करने और सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने का निर्देश दिया। वहां से वे संवेदनशील बूथ खुशहालगंज और गोविन्दपारा पहुंची जहां बूथ का निरीक्षण कर लोगों के साथ बैठक किया तथा आवश्यक जानकारी प्राप्त कर चेतावनी देते हुए कहा कि शान्तिभंग की धारा में निरूद्ध किए जाने वाले लोग धारा को कम करके न आंके।

पाबन्द किए जाने के बाद किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न करने पर कठोर दण्ड का प्राविधान है। उन्होंने क्षेत्र में शान्ति बनाए रखने और चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए लोगो से सहयोग की अपील किया। अंत में जिलाधिकारी ब्लॉक मुख्यालय पर पहुंची जहां पर नामांकन पत्रों की बिक्री तथा नामांकन की तैयारियों का निरीक्षण कर सम्बन्धित कर्मचारियों से पूछताछ करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक के अलावा प्रभारी बीडीओ संजेश श्रीवास्तव, एडीओं पंचायत नवनीत मिश्र, प्रशासनिक अधिकारी ब्लॉक एवं राजस्व विभाग के कर्मचारी भी मौजूद रहे।