logo
07 मई 2021
07 मई 2021

चुनाव

गरीब, इमानदार छबि के युवा को चंदा देकर प्रत्याशी बनाया, उसकी जीत मिसाल बन गई

Posted on: Tue, 04, May 2021 9:40 AM (IST)
गरीब, इमानदार छबि के युवा को चंदा देकर प्रत्याशी बनाया, उसकी जीत मिसाल बन गई

कुदरहा, बस्तीः (अजमत अली) कुदरहा विकास क्षेत्र में दिग्गजो ने प्रधान बनने के लिए पैसा पानी की तरह बहाया, वही विकास क्षेत्र के एक युवा को गाँव के लोगो ने चंदा देकर प्रधान प्रत्याशी बनाया और 702 भारी मतों से जीत हासिल करके उसने एक मिसाल पेश की। इसके साथ ही समाज में एक गरीब, ईमानदार छवि के नौजवान को सम्मान मिला जो पूरे ब्लॉक में चर्चा का विषय बना हुआ हैं।

कुदरहा विकास खंड के ग्राम सभा जिभियांव में प्रधान पद के युवा, नौजवान, ईमानदार छवि के सदरूद्दीन अंसारी को गांव के नौजवानों ने चंदा देकर प्रधान प्रत्याशी पद का नामांकन करवाया, नामांकन के बाद गांव के नौजवान बुजुर्ग व महिलाओं ने घर घर जाकर गरीब ईमानदार प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की मुहिम चलाई, नतीजतन 29 मार्च को गांव के लोगों ने बढ़-चढ़कर उत्सव के रूप में मतदान किया। जिसका नतीजा ये हुआ कि सदरूद्दीन अंसारी 702 वोटों से चुनाव जीत गये।

सन दो हजार एक में अयोध्या साकेत महाविद्यालय से राजनीति शास्त्र, समाजशास्त्र, हिंदी से स्नातक करने के बाद से ही समाज में सभी की मदद करने के जज़्बे ने गांव के लोगो को अपने व्यक्तित्व की तरफ आकर्षित किया। बचपन से ही बेबाक और ईमानदार छवि के होनहार सदरुद्दीन की राजनीति में रुचि होने से गाँव के लोगो ने रातों दिन मेहनत कर गांव का प्रधान बना दिया। एक ग़रीब, ईमानदार व युवा व्यक्ति को प्रधान बनने से विकास क्षेत्र के लोगो में खुशियों का माहौल हैं।