logo
14 अप्रैल 2021
14 अप्रैल 2021

चुनाव

प्रमुख पद के दावेदार ने बीडीसी प्रत्याशी को दी धमकी, आडियो वायरल

Posted on: Mon, 05, Apr 2021 11:24 AM (IST)
प्रमुख पद के दावेदार ने बीडीसी प्रत्याशी को दी धमकी, आडियो वायरल

बस्तीः पंचायत चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपर्ण बनाने में जुटा प्रशासन हर संभव कोशिश कर रहा है, लेकिन दबंग रोज नई चुनौतियां खड़ी कर रहे हैं। ब्लाक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष का पद किस तरह हासिल किया जाता है ये सभी को पता है। स्थानीय प्रशासन से लेकर चुनाव आयोग तक को इस बात की जानकारी है कि इन दोनो पदों पर दबंग ही काबिज हो सकता है।

किसी सामान्य व्यक्ति की हैसियत नही होती कि वह इन पदों को हासिल कर सके। सभी जानते हैं कि चुनाव का परिणाम आने के बाद बोली बीडीसी और जिला पंचायत सदस्यों की बोली लगती है। इसलिये करोड़ों रूपये खर्च करने वाला कोई बाहुबली ही इस पद पर सुशोभित होता है। बस्ती जिले में विधायक के बराबर का रूतबा रखने वाले ऐसे ही एक दबंग का ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उनकी नजर प्रमुख पद पर है।

वे हर कीमत पर जीतना चाहते हैं। इसके लिये स्वजनों को भी मैदान में उतार रहे हैं। मसलन कई बीडीसी अपने घर में ही हो जायेंगे तो खरीद फरोख्त कम करनी पड़ेगी। उनकी पाचो उंगली घी में है क्योंकि उन्हे सत्ताधारी दल का समर्थन है। पूरा मामला परसुरामपुर ब्लाक से जुड़ा है। यहां रायपुर से बीडीसी प्रत्याशी अमरजीत गुप्ता को भाजपा के प्रमुख पद के एक दावेदार ने फोन पर खुब धमकाया।

कहा एक मिनट लगेगा सही करने में। आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि जिला प्रशासन के सामने निष्पक्ष, भयमुक्त और पारदर्शी चुनाव कराना कितना चुनौतीपूर्ण है। धमकी से रायपुर वार्ड के बीडीसी प्रत्याशी ओमप्रकाश गुप्ता ने परिवार और खुद के जान का खतरा बताश है। इस मामले में जिले के आलाधिकारियो से लेकर चुनाव आयोग तक न्याय और सुरक्षा की गूहार लगाई गयी है। एसओ राजेश मिश्रा ने कहा शिकायत पर परसरामपुर पुलिस ने पूर्व प्रमुख त्रयंमबक पाठक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू की गयी है।