logo
18 जनवरी 2022
18 जनवरी 2022

चुनाव

अटकलों पर विराम! बीमार हैं राजकिशोर सिंह

Posted on: Fri, 31, Dec 2021 10:15 AM (IST)
अटकलों पर विराम! बीमार हैं राजकिशोर सिंह

बस्तीः जिले में एक कद्दावर नेता के पार्टी बदलने की अटकलें तेज हैं। पहले बसपा, फिर सपा, उसके बाद कांग्रेस और फिर बसपा में वापसी करने वाले नेताजी एक बार फिर पार्टी बदल सकते हैं। इस बात की चर्चा तेजी से हो रही है। हम बात कर रहे हैं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजकिशोर सिंह की। दरअसल इन अटकलों के पीछे जो वजह बताई जा रही है उसे इनकार नही किया जा सकता।

15 दिनों के भीतर जिले में बसपा के दो बड़े कार्यक्रम आयोजित हुये। एक मालवीय रोड पर और दूसरा महादेवा विधानसभा क्षेत्र में। बस्ती शहर में हुये कार्यक्रम में बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर का आगमन हुआ, इसी दिन महादेवा और सदर विधानसभाओं के प्रत्याशियों की घोषणा हुई। वहीं दूसरी ओर महादेवा विधानसभा में बसपा के कद्दावर नेता और राष्ट्रीय महासचिव सतीशचन्द्र मिश्रा का आगमन हुआ। दोनो ही कार्यक्रम में पूर्व कैबिनेट मंत्री राजकिशोर सिंह का पूरा कुनबा गायब रहा।

दोनो कार्यक्रमों में उनकी गैर मौजूदगी को आधार बनाकर अटकलों का दौरा शुरू हुआ। चूंकि पूर्व कैबिनेट मंत्री सभी प्रमुख दलों की यात्रा कर चुके हैं केवल भाजपा का स्वाद चखना बाकी है। ऐसे में इसको लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया। वे जिस क्षेत्र (हरैया) का प्रतिनिधित्व करते आये हैं वहां से मौजूदा विधायक अजय सिंह का टिकट भी कटने की चर्चा तेजी से हो रही है, ऐसे में अटकलों पर भरोसा करें तो राजकिशोर सिंह भाजपा में जा सकते हैं। ऐसा हुआ तो पूरे जिले की राजनीति बदल जायेगी, और उम्र के तीसरे दौर में राजकिशोर सिंह का जलवा एकबार फिर कायम हो जायेगा।

लेकिन उेसा न हो इसके लिये भाजपा के कुछ कद्दावर नेता एड़ी चोटी एक कर देंगे क्योंकि राजकिशोर सिंह के भाजपा में आनके बाद उनके सिर पर लोकप्रियता का ताज ज्यादा दिनों तक नही रह जायेगा। हालांकि 30 दिसम्बर को एक विज्ञप्ति जारी कर राजकिशोर सिंह ने अटकलों पर विराम लगा दिया है। बताया गया है कि उनका प्रास्टेट बढ़ा हुआ है, लखनऊ स्थित अपने आवास पर रहकर वे अपना इलाज करा रहे हैं। ये सच है या फिर वाकई अंदर अंदर खिचड़ी पक रही है। यह जानने के लिये अभी इंतजार करना होगा।


ब्रेकिंग न्यूज
UTTAR PRADESH - Basti: कथक गुरू बिरजू महाराज के निधन से शोक की लहर मुठभेड़ में 3 शातिर लुटेरे गिरफ्तार, कई घटनाओं का हुआ खुलासा वामा सारथी ने कोतवाली परिसर में आयोजित किया खिचड़ी भोज असलहे के साथ दो गिरफ्तार दुष्कर्म मामले में उम्र कैद, 50 हजार का अर्थदण्ड तेज रफ्तार कार की चपेट में आये अधेड़ की मौत लाख प्रयासों के बावजूद नही बदल रही पुलिस के प्रति जनता की धारणा सोमवार को बस्ती में मिले 43 नये कोरोना पाजिटिव कहां जल रहे अलाव ? कांपने को मजबूर हैं लोग ह्यूमन सेफ लाइफ फाउण्डेशन ने जरूरतमंदों में बांटे पुराने गरम कपड़े, कहा आगे आयें सामाजिक संगठन प्रत्येक टीम कम से कम 150 लोगों का रोज करे टीकाकरण-डीएम नाराज होकर मुंबई चली गयी थी बालिका, सीडब्ल्यूसी ने परजिनों को सौंपा टीके की दोनों डोज लगवाये हैं तो डरें नहीं, सतर्क रहें, 5 काम जरूरी नेता नहीं जनसेवक बनकर काम करूंगा-बसन्त चौधरी Gorakpur: एसएसपी ने वर्चुअल बैठक कर हिस्ट्रीशीटरों के सत्यापन के दिए निर्देश अज्ञात हमलावरों ने एक व्यक्ति को मारपीट कर किया घायल Deoria: दुष्प्रचार से कोई प्रभाव नहीं पड़ता है-अधिशासी अभियंता बिजली विभाग