logo
21 अक्टूबर 2021
21 अक्टूबर 2021

Uttar pradesh

मण्डलायुक्त ने की समीक्षा बैठक, बिजली बकाया, स्वास्थ्य, शिक्षा सब पर पैनी नजर

Posted on: Wed, 13, Oct 2021 9:40 PM (IST)
मण्डलायुक्त ने की समीक्षा बैठक, बिजली बकाया, स्वास्थ्य, शिक्षा सब पर पैनी नजर

बस्तीः मण्डलायुक्त गोविंद राजू एनएस ने विभिन्न विभागों पर बिजली बिल का बकाया लगभग रू0 55 करोड़ जमा करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। मण्डलायुक्त सभागार में आयोजित विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में उन्होने मुख्य अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिया कि तीनों जनपदों के अधिशासी अभियन्ताओं को बकाये की वसूली के लिए विशेष प्रयास करना होगा।

स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होने प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के अन्तर्गत निःशुल्क अल्ट्रासाउण्ड की व्यवस्था बस्ती जनपद में न किये जाने पर असंतोष व्यक्त किया है तथा अपर निदेशक स्वास्थ्य को इसे एक सप्ताह में पूरा कराये जाने का निर्देश दिया। एसएन सीयू से डिस्चार्ज बच्चों का फालोअप जनपद संतकबीर नगर में न किये जाने पर सुधार का निर्देश दिया। मण्डलायुक्त ने निर्देश दिया कि पंचायत भवनों के निर्माण के तेजी लाये अभी तक 60 प्रतिशत निर्माण पूरा हुआ है।

उन्होने सामूहिक विवाह योजना के तहत सिद्धार्थ नगर जिले में लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होने निर्देश दिया कि कार्यदायी संस्थाए सेस का पैसा श्रम विभाग के खाते में ही जमा करें। समीक्षा में उन्होने पाया कि कुछ संस्थाओे द्वारा ट्रेजरी में धन जमा किया जा रहा है। मण्डलायुक्त ने निर्देश दिया है कि जिला एंव ब्लाक स्तरीय समिति द्वारा निरीक्षण किए गये स्कूलों मे पायी गयी कमियों की समीक्षा करते हुए उन्हें दूर कराये।

महिला एंव बाल विकास विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि सैम बच्चों को पोषण पुनर्वास केन्द्र में भर्ती कराये। उन्होने कन्या सुमंगला योजना में अधिक से अधिक आवेदन कराने का भी निर्देश दिया। बैठक का संचालन उप निदेशक अर्थ एंव संख्या एनएन राय ने किया। बैठक में सीडीओ पुलकित गर्ग, डॉ0 राजेश कुमार प्रजापति, एसएन श्रीवास्तव, डीएफओ नवीन कुमार, अपर निदेशक स्वाथ्य डॉ0 चन्द्र प्रकाश कश्यप, उप निदेशक कृषि राम बचन राम, उप निदेशक मत्स्य जी0सी0 यादव, पंचायती राज वीवी सिंह, दिव्यांगजन अनूप कुमार, अधिक्षण अभियन्ता विद्युत, आरएफसी सरयू प्रसाद एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।




ब्रेकिंग न्यूज
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।