logo
07 मई 2021
07 मई 2021

Uttaranchal

गुडवर्कः चोरी की 14 बाइकों के साथ 6 गिरफ्तार

Posted on: Mon, 22, Feb 2021 10:13 PM (IST)
गुडवर्कः चोरी की 14 बाइकों के साथ 6 गिरफ्तार

कुंदन शर्मा (उत्तराखण्ड ब्यूरो) काशीपुर क्षेत्र में बाईकें चोरी की घटनाएं तेजी से बढ़ रहीं थीं। घटनाओं को रोकने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंह नगर ने सख्त तेवर दिखाते हुए पुलिस को वाहन चोरों को गिरफ्तार कर बाईकें बरामद करने के निर्देश दिये थे। आज कोतवाली में अपर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने चोरी की घटनाओं का खुलासा किया है।

बरामद हुई बाईकों सहित बड़े गिरोह का खुलासा करते हुए चोरी की 14 बाइकों की बरामदगी और 6 आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है, जबकि एक आरोपी अभी फरार चल रहा है। आपको बता दें कि काशीपुर क्षेत्र व आसपास के थानों में लगातार वाहन चोरियों की वारदातें हो रही थींं। कोतवाली प्रभारी काशीपुर व एएसआई काशीपुर के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस ने बीती सायं वाहनों की चैकिंग के दौरान चोरी की दो मोटरसाइकिलो के साथ तीन अभियुक्तों को हिरासत में ले लिया। पुलिस की पूछताछ में उनके द्वारा जिले में रुद्रपुर, गदरपुर, केलाखेड़ा तथा आईटीआई थाना क्षेत्रों के विभिन्न स्थानों से बाइक चोरी कर अपने अन्य बाइक मैकेनिक साथियों को दिए जाने की बात बताई।

उनके द्वारा बताया गया कि बाइक मैकेनिक साथी बाइकों को मॉडिफाइड कर व उनके पार्ट्स निकालकर अन्य लोगों को बेचकर पैसा कमाते हैं। इस दौरान हिरासत में लिए गए तीनों अभियुक्तों ने चोरी की अन्य मोटरसाइकिल बरामद कराने की बात कही। जिस पर कोतवाली स्तर पर एक टीम गठित कर अभियुक्तों द्वारा अपनी निशानदेही पर सीतारामपुर में कोसी नदी के किनारे झाड़ियों से एक दर्जन बाइके बरामद करवाई गयीं तथा मौके से तीन अन्य अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया गया। कुल मिलाकर पुलिस ने 6 अभियुक्तों को 14 चोरी के मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए सभी अभियुक्त पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर के हैं तो वही सोनू कश्यप पुत्र अमर सिंह निवासी भूबरा थाना स्वार जिला रामपुर फरार है।

पकड़े गए अभियुक्तों में पवन पुत्र सुरेश, अंकुश पुत्र नरेश और अर्जुन सिंह पुत्र गोविंद सिंह रामपुर ज़िले के थाना स्वार के ग्राम सीतारामपुर के रहने वाले हैं जबकि प्रकाश पुत्र ईश्वर वार्ड नं 09 थाना स्वार के मसवासी, गजेंद्र पुत्र भगवानदास ग्राम मिलक नौकरी तथा अर्पित पुत्र कृष्णावतार निवासी ग्राम भुभरा के रहने वाले हैं। वहीं रामपुर जिले के ही थाना स्वार के भूबरा का रहने वाला सोनू कश्यप पुत्र अमर सिंह अभी फरार है। अपर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार द्वारा काशीपुर कोतवाली में खुलासा करते हुए प्रेस को बताया गया कि आरोपियों का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है, उसके बाद आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस द्वारा सराहनीय कार्य करने पर एसएसपी ने ढाई हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की है।