• Subscribe Us

logo
19 मई 2024
19 मई 2024

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
Uttar pradesh

बीएसए बैकफुट पर, वापस लिया आदेश

Posted on: Wed, 15, May 2024 7:07 PM (IST)
बीएसए बैकफुट पर, वापस लिया आदेश

बस्ती। 10 से कम नामांकन वाले विद्यालयों के शिक्षक समेत समस्त लगभग 4 हजार कर्मचारियों का वेतन रोक दिये जाने के विरोध में बुधवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल के नेतृत्व में संघ पदाधिकारियों, शिक्षकों ने जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद बीएसए कार्यालय के समक्ष धरना देकर वेतन निर्गत किये जाने की मांग किया।

संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने बताया कि धरने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अनूप कुमार तिवारी ने वेतन बाधित करने सम्बन्धी पूर्व के आदेश को निरस्त करते हुये नया आदेश जारी किया। इसमें कहा गया है कि शिक्षक 18 मई तक अधिकतम नामांकन पूरा कर लें। इसके पूर्व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से संघ के जिलाध्यक्ष उदय शंकर शुक्ल के नेतृत्व में संगठन पदाधिकारियों के साथ वेतन बहाली को लेकर तीन दौर की वार्ता हुई। वार्ता असफल होने के उपरांत संगठन पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरने पर बैठकर नारेबाजी करने लगे।

आनन-फानन में बीएसए को सभी विद्यलयों, शिक्षकों के वेतन बहाली का आदेश बैक डेट यानी 14.05.2024 के तिथि में जारी करना पड़ा।’उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने बताया कि यदि समस्या का निस्तारण न हुआ तो आन्दोलन किया जायेगा। धरना और ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष महेश कुमार, जिला मंत्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह, जिला संयुक्त मंत्री विजय प्रकाश चैधरी, राजकुमार सिंह, शशिकांत धार दूबे, राम भरत वर्मा, रीता शुक्ला, राजेश चैधरी, अश्वनी पाण्डेय, ज्ञान प्रताप उपाध्याय, रजनीश मिश्र, आशुतोष पाण्डेय, मंजेश राजभर, कल्पनाथ व सत्येन्द्र सिंह के साथ ही अनेक शिक्षक शामिल रहे।




ब्रेकिंग न्यूज
UTTAR PRADESH - Basti: इंडिया गठबंधन का सम्मेलन आज अखिलेश यादव की जनसभा के लिये गांव गांव संपर्क कर रहे कांग्रेसी गांजे की बेखौफ बिक्री पर मुन्डेरवा पुलिस मूकदर्शक एफएसटी ने पिकप में पकड़ा 1,79,750 रूपये नगदी Lucknow: आगरा में जूता कारोबारी के घर से मिले 60 करोड़ रूपये प्रयागराज में राहुल, अखिलेश की जनसभा में बेकाबू हुये समर्थक हापुड़ में सब्जी बेंचने गई किशोरी संग दुष्कर्म Deoria: देवरिया में नवजात बच्ची की मौत, अस्पताल पर आरोप DELHI - New Delhi: स्वाती मालीवाल के साथ मारपीट का मामला, सीसीटीवी फुटेज डिलिट करने का आरोप GUJRAT - Bharuch: ट्रांसफार्मर मे से काँपर वायर की चोरी करने वाले चार गिरफ्तार