• Subscribe Us

logo
27 जून 2022
27 जून 2022

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
Sikkim

अब सिक्किम के लोगों को भी मिलेगी रेल सुविधा

Posted on: Sun, 22, Jan 2017 3:13 PM (IST)
अब सिक्किम के लोगों को भी मिलेगी रेल सुविधा

दार्जिलिंग से पवन शुक्ल/गंगटोक से जयंत जैन: अपने दो दिवसीय दौरे पर दार्जिलिंग से सिक्किम की राजधानी गंगटोक पहुंचने पर रेलमंत्री सुरेष प्रभु ने कहा कि पूर्वोत्तर के विकास के लिए रेलवे ने अपनी योजनाओं को मूर्त रुप दे दिया है। सिक्किम को रेलवे से जोडने की योजना की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि रेलवे की सबसे बडी बाधा जमीन अधिग्रहण को राज्य सरकार ने पूरा कर दिया और वाइल्ड लाइफ से भी नो आब्जेक्षन मिलने के बाद रेलवे ने काम षुरू कर दिया है। उम्मीद है जल्द ही सिक्किम के लोगों को रेल की सुविधा मिलेगी।

पूर्वोत्तर की चर्चा करते हुए प्रभु ने कहा कि समतल क्षेत्रों में रेलवे ने अपनी पहुंच बना ली है और बारी पूर्वोत्तर केे राज्यों की है और रेलवे ने विकास की रूपरेखा तैयार कर लिया। षीघ ही पूर्वोत्तर रेलवे की योजनाओं को अमली जामा पहनाया जाएगा। रेलमंत्री ने कहा कि देष के पूर्वोत्तर के राज्यों के साथ ही पूर्वोत्तर के पडोसी मित्र देष भूटान, नेपाल और बांग्लादेष को भी भारतीय रेलवे के ट्रैक से जोड़ने पर रेलवे काम कर रहा है, जैसे ही योजनाओं को मूर्त रूप दिया जाएगा पूर्वोत्तर के विकास का एक नया अध्याय जुड़ जाएगा।




ब्रेकिंग न्यूज
UTTAR PRADESH - Basti: राष्ट्रोत्कर्ष दिवस के रूप में मनाया गया शंकराचार्य जी का जन्मोत्सव Gorakpur: बांसगांव से गायब बुजुर्ग के लिये आई फिरौती की डमांड Prayagraj: प्रयागराज में ट्रक ने छात्र को कुचला, देर रात तक हुआ हंगामा