• Subscribe Us

logo
09 फ़रवरी 2023
09 फ़रवरी 2023

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
Uttar pradesh

नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

Posted on: Tue, 24, Jan 2023 9:22 PM (IST)
नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

बस्ती। करमा देवी शैक्षणिक संस्थान में नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती समारोह पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजन की अध्यक्षता कैलाश नाथ दूबे ने की। कार्यक्रम में फार्मेसी, नर्सिंग और बीएड संकाय के 300 से अधिक बच्चों ने प्रतिभाग किया। भाषण प्रतियोगिता का शीर्षक था नेता जी सुभाष चन्द्र बोस का राष्ट्र की स्वतंत्रता में योगदान।

छात्र छात्राओं ने नेता जी के अदम्य साहस, विलक्षण नेतृत्व सहित उनके जीवन पर भाषण के माध्यम से प्रकाश डाला। अपने तर्क कौशल और ओजस्वी भावाव्यक्ति के माध्यम से मरियम ने प्रथम, इशिता ने द्वितीय व स्वाति सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतिभगियों को क्रमशः 1100, 501, 251 का नकद पुरस्कार व नेता जी का चित्र प्रदान किया गया। आज के आयोजन की उपादेयता पर प्रकाश डालते हुए प्रधानाचार्य डॉ नीलेश सिंह ने नेताजी के बारे में बताया कि नेताजी ने अपनी शिक्षा दीक्षा के काल से ही अपना सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन देते हुए राष्ट्र के प्रति अपने उत्तरदायित्व को समझते हुए विपरीत परिस्थितियों में भी देश को आजादी दिलाई।

परिवार के आदेश के अनुरूप उन्होंने उस समय की सर्वोत्कृष्ट सेवा हासिल करने के बाद भी परम वैभव को त्याग कर राष्ट्र को स्वतंत्र कराने के लिए अपना सर्वस्व अर्पण कर दिया। डॉ मुकेश मिश्र ने बच्चों से कहा कि जीवकोपार्जन ही जीवन नही है हमे नेता जी के जीवन से सीख लेकर राष्ट्र को प्राथमिकता देनी होगी। रघुनाथ पाल ने बताया कि हमे भी उनके आदर्शों को अपनाते हुए समाज के लिए अपनी सकारात्मक भूमिका तय कर कुछ सकारात्मक प्रयास करते रहना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की ही प्रखर छात्रा ऋतु मिश्रा ने किया। आभार कैलाश नाथ दुबे द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ0 रोहन दूबे सुशांत दूबे, चंदन सिंह, अनुराग शुक्ल, पंकज त्रिपाठी सहित बहुत से शिक्षक व राष्ट्र प्रेंमी जन उपस्थित रहे।




ब्रेकिंग न्यूज
UTTAR PRADESH - Basti: अमृतकाल बजट पर विमर्श के बाद राहुल गांधी के विरूद्ध निन्दा प्रस्ताव पारित शराब तस्करों को पुलिस अधिकारियों का लोकेशन देने वाले दो सिपाही गिरफ्तार नकलचियों पर होगी गैंगस्टर की कार्यवाही पचवस झील का डीएम ने किया निरीक्षण पात्र गृहस्थी लाभार्थियों को 15 फरवरी तक Gorakpur: पिपराईच सीएचसी पर बीएमजीएफ टीम ने देखा पीएमएसएमए दिवस का आयोजन गोरखपुर में 9 साल की बच्ची से रेप, आरोप पड़ोसी पर Lucknow: लखनऊ महानगर के निवर्तमान अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव सहित दर्जनों ने छोड़ी ‘आप’ अब कांग्रेस के साथ नोयडा में रोडवेज बस ने हीरो कम्पनी के कर्मचारियों को रौंदा, 3 की मौत, 4 घायल Bijnor: बिजनौर के एक ही परिवार के 5 लोगों की जम्मू-कश्मीर में मौत Siddharth Nagar: डीएम ने किया कलेक्ट्रेट के सामान्य सहायक पटल का निरीक्षण GUJRAT - Bharuch: सूदखोर की जमानत अर्जी रद