logo
14 अप्रैल 2021
14 अप्रैल 2021

Uttar pradesh

6 लाख के इलेक्ट्रानिक सामान बरामद, जुर्माना व टैक्स लगाकर अधिकारियों ने छोड़ा

Posted on: Thu, 08, Apr 2021 8:21 AM (IST)
6 लाख के इलेक्ट्रानिक सामान बरामद, जुर्माना व टैक्स लगाकर अधिकारियों ने छोड़ा

बस्तीः वाहन चेकिग के दौरान रुधौली पुलिस ने सोमवार को सिद्धार्थनगर की तरफ जा रही एक कार से छह लाख रुपये का इलेक्ट्रानिक सामान बरामद किया। कार में बैठे लोग सामानों के कागजात नहीं दिखा सके। हालांकि बाद में वाणिज्यकर विभाग के अधिकारियों ने बरामद माल पर तीन लाख रुपये बिक्री कर व जुर्माना लगाकर माल को रिलीज कर दिया।

बताया गया कि प्रभारी निरीक्षक रुधौली शिवाकांत मिश्र ने बताया कि वह अपनी टीम के साथ सोमवार को रुधौली कस्बे में वाहनों की चेकिग कर रहे थे। इसी बीच सफेद रंग की एक कार को रोक कर जब चेक किया गया तो उसमें डिब्बों में पैक इलेक्ट्रानिक सामान मिला। चालक व बैठे हुए एक अन्य व्यक्ति माजिद निवासी गोल्हौरा जनपद सिद्धार्थनगर से बरामद सामान बारे में पूछा गया तो बताया कि डिब्बों में मोबाइल तथा मोबाइल का एसेसरीज है। माल के संबंध में वह कोई कागजात नहीं दिखा सका।

बताया कि यह सामान सिद्धार्थनगर के एक मोबाइल रिपेयरिग सेंटर का है, जो जालौन से बस के द्वारा आया है। वे इसको रिसीव कर सिद्धार्थनगर ले जा रहे हैं। वाणिज्यकर अधिकारी अजय श्रीवास्तव व आशुतोष कुमार ने मौके पर पहुंचकर बरामद माल को जब चेक किया गया तो उसमें कुल 423 मोबाइल कीपैड वाला व 10 मोबाइल स्क्रीन टच के साथ ही मोबाइल के 1100 एसेसरीज बरामद हुआ। इसकी कीमत लगभग छह लाख रुपये आंकी गई। व्यापारी द्वारा सेल्स टैक्स चोरी करने की बात प्रकाश में आई। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि वाणिज्य कर विभाग ने बरामद माल पर तीन लाख रुपये का टैक्स व जुर्माना लगाने के बाद रिलीज कर दिया।