• Subscribe Us

logo
22 अप्रैल 2024
22 अप्रैल 2024

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
Uttar pradesh

अज्ञात कारणों से लगी आग, बेघर हुआ परिवार

Posted on: Tue, 02, Apr 2024 9:33 PM (IST)
अज्ञात कारणों से लगी आग, बेघर हुआ परिवार

रूधौली, बस्ती। जनपद के रूधौली थाना क्षेत्र के विकासखंड रामनगर में स्थित गंधरिया खुर्द में अज्ञात कारणों से आग लग गई। घटना में रिहायसी छप्पर व मकान जलकर राख हो गया। उसके बगल में स्थित एक छोटी सी किराने की दुकान भी आग की चपेट में आ गई। उसके अंदर का सारा सामान जल गया।

पीड़ित राम लखन 50 वर्ष पुत्र हीरामन जो अपने चार नाती (कुछ ही माह पूर्व बहू के देहांत हो जाने के बाद) और अपने पत्नी के साथ रहते थे, बैंड बाजा बजा कर अपने परिवार का जीवन यापन करते थे। लेकिन उसकी आर्थिक स्थिति काफी दयनीय हो गई। स्थानीय लोगों ने किसी तरह आग को बुझाया। लेकिन सामान को बचाने में असमर्थ दिखे। स्थानीय लोगों ने बताया कि बीते सोमवार को दिन में काफी तेज हवाओं की वजह से आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी किसी तरह से आग पर काबू पाया गया। शुक्र है आग बगल के खेत में आग नही लगी वरना कई हजार बीघे की फसल भी जलाकर राख हो जाता।

स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना रुधौली पुलिस, अग्निशमन विभाग, राजस्व टीम सोनहा सहित उप जिलाधिकारी भानपुर को दी लेकिन कोई मौके पर नही आया जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। पीड़ित राम लखन ने बताया कि 16 अप्रैल से जहां शादी विवाह का माहौल शुरू हो रहा है ऐसे में शादी में तय किये गये लोगों के यहां बैंड बाजा ना बजने से काफी दिक्कत होगी। घर की माली स्थिति को देखते हुए शादी विवाह में बुक किए गए बैंड बाजा को लेने में भी असमर्थ होने से परिवार काफी दुखी है। मीडिया टीम के पहुंचने के बाद पीड़ित राम लखन ने लोगों से न्याय लगाने की गुहार की है। घर का सारा सामान जल जाने से लोग आज भी भूखे रहने पर मजबूर हैं। यदि पीड़ित परिवार को किसी तरह से न्याय नहीं मिला तो मजबूर होकर पूरे परिवार समेत आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो जाएगा।




ब्रेकिंग न्यूज
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।