• Subscribe Us

logo
22 अप्रैल 2024
22 अप्रैल 2024

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
Rajasthan

नशे के खिलाफ बोले आईपीएस पंकज चौधरी, जगह जगह हुआ स्वागत

Posted on: Sun, 14, Mar 2021 6:27 PM (IST)
नशे के खिलाफ बोले आईपीएस पंकज चौधरी, जगह जगह हुआ स्वागत

गोलूवाला, राजस्थान (बलविन्द्र खरोलिया) राजस्थान कैडर के वर्ष 2009 बैच के आईपीएस चर्चित दबंग आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी रविवार को गांव गोलूवाला पहुंचे। यंहा पहुंचने पर चौधरी का सबसे पहले समाजसेवी मनोज बेनीवाल के कार्यालय में स्वागत किया गया। ततपश्चात वे ग्राम पंचायत गोलूवाला सिहगान कार्यालय पहुंचे जहां मौजूद लोगों व गणमान्य नागरिकों ने चौधरी का जोरदार स्वागत किया।

आईपीएस पकंज चौधरी का गणमान्य लोगों द्वारा माल्यार्पण व पगड़ी पहना व स्मृति चिन्ह भेंटकर स्वागत किया गया।यंहा चौधरी ने जनसमूह को संबोधित किया।पंकज चौधरी ने कहा कि जब हनुमानगढ़-गंगानगर जिले से यह बात सुनने में आती है कि यहां का युवा नशे के दलदल में जा रहा है तो बड़ा अफसोस होता है। अगर युवा नशे का आदी हो रहा है तो उसके सबसे बड़े जिम्मेवार समाज,जनप्रतिनिधि व हम सब है। क्योंकि हमें जानकारी होने के बावजूद भी हम यह सोच कर आवाज नहीं उठाते कि वह दूसरे का बेटा है। अगर सभी लोग यह सोच रखेंगे तो कल को आपका बेटा भी नशे की गिरफ्त में आ सकता है।

इसलिए खुलकर नशे का विरोध कीजिए,युवा पीढ़ी को नशे के दलदल से बाहर निकाले और नशा बेचने वाले सौदागरों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करवाएं।जिले के डीएम एसपी से संपर्क कीजिए, वह आपकी मदद के लिए हमेशा तत्पर हैं। अगर कोई क्षेत्र का थानाधिकारी सक्रिय है और वह नशे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं तो आप सबको उनका भी सहयोग करना चाहिए। जब तक आम लोग नशे का खुलकर विरोध नहीं करेंगे तब तक सुधार नहीं होने वाला। इन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकारों में मीडिया की भूमिका भी अहम होती है। वहीं कार्यक्रम में पहुंचे एसएचओ ओमप्रकाश सुथार ने नशे के खिलाफ आये हुए लोगों को शपथ दिलाई व नशा न करने की अपील की।

इस दौरान सरस्वती स्कूल के निदेशक मदनगोपाल शर्मा, अध्यापक ओमप्रकाश थोरी, लोंगवाला सरपंच सुनील क्रांति व सरपंच पति बिंदु जगदीश सारस्वत ने भी सम्बोधित किया।कार्यक्रम में लोंगवाला सरपंच सुनील क्रांति, एसएचओ ओमप्रकाश सुथार,महेन्द्र जांगू, सेवानिवृत्त हेडमास्टर बृजलाल छिम्पा, समाजसेवी विजय सिंह पुनियां, सेवानिवृत्त शिक्षा अधिकारी मोहनलाल स्वामी, समाजसेवी मनोज बेनीवाल, सहित कस्बे के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। पंकज चौधरी का सिहागान स्थित नॉबेल इंटरनेशनल एकेडमी में भी संस्था निदेशक मोहनलाल स्वामी द्वारा स्वागत किया गया।।इससे पहले पंकज चौधरी ने लोंगवाला में युवा सरपंच सुनील क्रांति के नेतृत्व में आयोजित नशा मुक्ति कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम में भाग लिया। यंहा पर भी उन्होंने नशे के खिलाफ युवाओं से सवांद किया।




ब्रेकिंग न्यूज
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।