• Subscribe Us

logo
24 मई 2022
24 मई 2022

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
Uttar pradesh

एसडीएम ने किया गौशाला का औचक निरीक्षण, बीमार मिले 3 पशु

Posted on: Fri, 13, May 2022 10:51 PM (IST)
एसडीएम ने किया गौशाला का औचक निरीक्षण, बीमार मिले 3 पशु

रुधौली, बस्ती (अनूप बरनवाल) उप जिलाधिकारी गुलाब चंद्रा ने शुक्रवार को नगर पंचायत रुधौली के कौडिहवा में बने गौशाला का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गौशाला में 148 पशु मौजूद रहे जिसमें 3 पशु बीमार थे। एसडीएम ने पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रत्येक दिन आकर पशुओं को देखभाल व इलाज करें। पशुओं के इलाज में लापरवाही मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान गौशाला में 12 कर्मचारी मौजूद मिले। इनमें एक बीमार व एक अवकाश पर थे। वही चारा भूसा दाना सहित की समुचित व्यवस्था पाई गई। मौजूद कर्मियों को निर्देशित किया गया कि समय-समय पर पशुओं को चारा भूसा व पानी पिलाते रहे। एसडीएम ने ईओ को निर्देशित किया कि प्रत्येक दिन गौशाला में आकर निरीक्षण करें और छोटी छोटी कमियों को दूर कराएं। एसडीएम द्वारा पशुओं के लिए लगे तीन हैण्ड मार्का को चला कर व पशु के लगे बने पानी टैंक का भी गहनता से जांच किया और निर्देशित किया कि पानी टैंक को समय-समय पर साफ सफाई करते रहें और गौशाला की साफ सफाई को बेहतर बनाएं। गौशाला में बने स्टॉक रजिस्टर सहित अन्य रजिस्टर का निरीक्षण किया तो अधूरा पाया जिसको प्रतिदिन लेखा जोखा अपडेट करने का निर्देश दिया।




ब्रेकिंग न्यूज
UTTAR PRADESH - Basti: जानलेवा हमले के तीन आरोपी गिरफ्तार कवि सम्मेलन मुशायरे में सम्मानित हुई विभूतियां ट्रक चालकांं में जांच के साथ वितरित हुआ चश्मा ऋण माफ कराने की मांग ओ लेवल एवं सीसीसी कंप्यूटर प्रशिक्षण के निये आवेदन 28 मई तक अनुसूचित जाति के व्यक्तियों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाया जाय- धीरेन्द्र कुमार वाल्मीकि पिछले साल का रिकार्ड तोड़ने में जुटे परसा जागीर के सहायक अध्यापक मुसहा विद्यालय पर पहुंचे पूर्व खंड शिक्षाधिकारी का हुआ स्वागत ज्येष्ठ मास के द्वितीय बड़े मंगलवार को भण्डारे में उमड़ी आस्था सांसद हरीश द्विवेदी ने किया 5 दिवसीय नेत्र शिविर, चश्मा वितरण का समापन अवैध बस स्टैण्ड संचालकों के खिलाफ हो रही कार्यवाही वाल्टरगंज सुगर मिल की समस्याओं को लेकर डीएम ने की बैठक Gorakpur: आशा की सजगता और ईएमटी की तत्परता से एंबुलेंस में हुआ सुरक्षित प्रसव Lucknow: नई रणनीति के साथ निकाय चुनाव में उमरेगी कांग्रेस, भावी प्रत्याशियों से मांगी गयी 300 समर्थकों की लिस्ट