• Subscribe Us

logo
27 जून 2022
27 जून 2022

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
Uttar pradesh

कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव की दो टूक, ‘तुम जुल्म जारी रखो, हम सत्याग्रह जारी रखेंगे’

Posted on: Thu, 23, Jun 2022 1:05 PM (IST)
कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव की दो टूक, ‘तुम जुल्म जारी रखो, हम सत्याग्रह जारी रखेंगे’

लखनऊ, 22 जून। उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने भाजपा की मोदी सरकार पर तीखे हमले करते हुए कहा ‘‘तुम जुल्म जारी रखो, हम सत्याग्रह जारी रखेंगे’’। उन्होंने मीडिया को बताया कि हमारे नेता पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से ईडी द्वारा 53 घंटे की पूछताछ के दौरान पिछले 5 दिनों तक उत्तर प्रदेश कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारी तादाद के साथ प्रमुखता से सुबह से देर रात तक ईडी दफ्तर के आसपास, आईसीसी मुख्यालय सहित पूरी दिल्ली में जमकर अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज कराया।

अच्छी खासी संख्या में यूपी से पहुँचे महिला, युवा व छात्र शाखा के कार्यकर्ता, प्रदर्शनकरियो का नेतृत्व स्वयं यूपी कांग्रेस प्रभारी आदरणीय प्रियंका गांधी वाड्रा ने किया। कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने आगे कहा हालांकि दिल्ली की सड़कों पर उमड़े कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन का प्रमुख मुद्दा अपने नेता राहुल गांधी को असंवैधानिक तरीके से ईडी दफ्तर बुलाये जाने के साथ साथ, भारतीय सेना भर्ती की नई क्रूर नीति ‘‘अग्निपथ योजना ’’का भी विरोध था, जिसका आज समूचे देश भर के युवाओं द्वारा भारी विरोध हो रहा है। भाजपा की सोच हमेशा विघटन और नफरत की रही है।

जब किसानों के ऊपर तीन काले कृषि कानून थोपने की बात आई तो अपने हक हकूक और न्याय के लिए उस कानून का विरोध करने वाले मेहनती किसानों को भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार आंदोलनजीवी, आतंकवादी, खालिस्तानी बता रही थी। आज ‘‘वन रैंक वन पेंशन’’ की बात करके युवाओं का वोट हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी ‘‘अग्निपथ’’ जैसी तुग़लकी योजना युवाओं पर थोप कर ‘‘नो रैंक, नो पेंशन’’ स्किम ला रही है। सरकार वर्षों से तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को टेंशन दे रही है और विरोध करने पर युवाओं को आतंकवादी करार रही।

नेशनल हेराल्ड प्रकरण 2015 में ही ईडी ने स्वयं जांच बंद कर देने के बाद आज मोदी सरकार के द्वेषपूर्ण दबाव के चलते पुनः हमारे नेता राहुल गांधी के खिलाफ जिस तरह से असंवैधानिक तरीके से पूछताछ, व्यवहार किया हमारे कार्यकर्ताओं में व्यापक आक्रोश व्याप्त है। कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कहा कि मोदी सरकार ने देश भर के कांग्रेसजनों के स्वाभिमान सम्मान को जो चोट पहुंचाया है। राजस्थान ,उदयपुर चिन्तन शिविर से प्रारंभ किया गया राहुल गांधी का ‘‘भारत जोड़ो अभियान’’ इस दमनकारी घटना के बाद मजबूत हुआ है। श्रीवास्तव ने बताया कि पांच दिनों तक यूपी के सभी प्रभारी राष्ट्रीय सचिव सहित के प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ईडी मुख्यालय और आसपास पूरी मुस्तैदी से डेरा जमाए रखा।




ब्रेकिंग न्यूज
UTTAR PRADESH - Basti: राष्ट्रोत्कर्ष दिवस के रूप में मनाया गया शंकराचार्य जी का जन्मोत्सव Gorakpur: बांसगांव से गायब बुजुर्ग के लिये आई फिरौती की डमांड Prayagraj: प्रयागराज में ट्रक ने छात्र को कुचला, देर रात तक हुआ हंगामा