logo
03 मार्च 2021
03 मार्च 2021

Uttar pradesh

जमाधन नही लौटा रहा सहारा, देवरिया में दर्ज हुआ केस

Posted on: Sun, 17, Jan 2021 10:09 PM (IST)
जमाधन नही लौटा रहा सहारा, देवरिया में दर्ज हुआ केस

देवरिया, ब्यूरो (ओपी श्रीवास्तव) देवरिया जिले में सहारा इंडिया द्वारा एक जमाकर्ता को धनराशि वापस नहीं करना काफी भारी पड़ गया है और इस मामले में न्यायालय के आदेश पर सुब्रत राय सहारा सहित तीन अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस थाना कोतवाली में धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

प्रकरण के संबंध में जानकारी देते हुए थाना कोतवाली प्रभारी राजू सिंह ने रविवार को बताया कि कोतवाली थाना अंतर्गत मोहल्ला अंबेडकर नगर निवासी राजेश कुमार गौतम पुत्र स्वर्गीय आर बी गौतम ने शिकायत दर्ज कराई है कि उन्होंने सहारा इंडिया शाखा सिविल लाइन में दो लाख रुपए जमा किया था। जिसकी मेच्योरिटी हो गई थी लेकिन सहारा इंडिया शाखा के कर्मचारियों द्वारा भुगतान करने में हीला हवाली की जा रही थी। दबाव बनाने पर कर्मचारियों ने मारपीट की और धमकियां भी दी। जिस संबंध में न्यायालय के आदेश के पर राजेश कुमार शाखा प्रबंधक, रामेश्वर रीजनल मैनेजर, ओम प्रकाश कैशियर एवं प्रबंध निदेशक सुब्रत राय सहारा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

लोगों का कहना है कि सहारा इंडिया में काफी लोगों का धन जमा है और कंपनी लोगों का धन वापसी करने में काफी हीला हवाली व टालमटोल करती है। कई लोगों के साथ कंपनी के एजेंट भी सही सलाह ना दें करके उनको गुमराह करते रहते हैं तथा जमा करता हूं उसे झूठ बोल कर के मैं छुट्टी होने के बावजूद भी उनके धर्म को अन्य विभिन्न योजनाओं में जमा करा देते हैं।