• Subscribe Us

logo
09 फ़रवरी 2023
09 फ़रवरी 2023

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
Uttar pradesh

राजनीति में हमेशा अजेय रहे कर्पूरी ठाकुर- महेन्द्रनाथ यादव

Posted on: Tue, 24, Jan 2023 8:56 PM (IST)
राजनीति में हमेशा अजेय रहे कर्पूरी ठाकुर- महेन्द्रनाथ यादव

बस्ती। सादगी और समर्पण का उदाहरण प्रस्तुतकर राजनीति में जन नायक बने कर्पूरी ठाकुर को उनके जयन्ती अवसर पर समाजवादी पार्टी कार्यालय पर मंगलवार को याद किया गया। सपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष एवं बस्ती सदर विधायक महेन्द्रनाथ यादव ने कर्पूरी ठाकुर के चित्र पर माल्यार्पण के बाद आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कहा कि गरीबी की कोख से निकले कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न की उपाधि दिया जाना चाहिये।

कहा कि वे राजनीति में हमेशा अजेय ही रहे, वे कभी चुनाव नहीं हारे, एक बार उपमुख्यमंत्री और दो बार मुख्यमंत्री पद को शोभित हुए। उसके बाद अधिकतर समय उन्होंने विरोधी दल के नेता की ही भूमिका निभाई। कर्पूरी ठाकुर की ईमानदारी को इस बात से समझा जा सकता है कि जब उनका निधन हुआ तो उनके बैंक खाते में पांच सौ रूपए भी नहीं बचे थे वहीं जायदाद के नाम पर केवल एक खपरैल का पुराना मकान था। युवा पीढी को देश के ऐसे समर्पित नेताओं से प्रेरणा लेनी चाहिये। उनका योगदान सदैव याद किया जायेगा।

सपा नेता समीर चौधरी, जावेद पिण्डारी, अरविन्द सोनकर, राजेन्द्र चौधरी, राघवेन्द्र सिंह, राजेन्द्र यादव, राजेन्द्र चौरसिया, मो. सलीम आदि ने कर्पूरी ठाकुर को नमन् करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने अपने बेटे को पत्र लिखकर सलाह दे दी थी कि वो इस बात से बिल्कुल प्रभावित ना हो कि उनके पिता मुख्यमंत्री बन गए हैं। आज ऐसे ही समर्पित नेताओं की देश को जरूरत है। वे ईमानदारी और निष्ठा की मिसाल थे। कर्पूरी ठाकुर को नमन् करने वालों में श्याम सुन्दर यादव, राम सिंह यादव, गौरीशंकर यादव, रफीक खां, रितेश यादव, रजवन्त यादव के साथ ही सपा के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल रहे।




ब्रेकिंग न्यूज
UTTAR PRADESH - Basti: अमृतकाल बजट पर विमर्श के बाद राहुल गांधी के विरूद्ध निन्दा प्रस्ताव पारित शराब तस्करों को पुलिस अधिकारियों का लोकेशन देने वाले दो सिपाही गिरफ्तार नकलचियों पर होगी गैंगस्टर की कार्यवाही पचवस झील का डीएम ने किया निरीक्षण पात्र गृहस्थी लाभार्थियों को 15 फरवरी तक Gorakpur: पिपराईच सीएचसी पर बीएमजीएफ टीम ने देखा पीएमएसएमए दिवस का आयोजन गोरखपुर में 9 साल की बच्ची से रेप, आरोप पड़ोसी पर Lucknow: लखनऊ महानगर के निवर्तमान अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव सहित दर्जनों ने छोड़ी ‘आप’ अब कांग्रेस के साथ नोयडा में रोडवेज बस ने हीरो कम्पनी के कर्मचारियों को रौंदा, 3 की मौत, 4 घायल Bijnor: बिजनौर के एक ही परिवार के 5 लोगों की जम्मू-कश्मीर में मौत Siddharth Nagar: डीएम ने किया कलेक्ट्रेट के सामान्य सहायक पटल का निरीक्षण GUJRAT - Bharuch: सूदखोर की जमानत अर्जी रद