logo
07 मई 2021
07 मई 2021

Jammu & kashmir

पाकिस्तान में घुसकर मारना चाहती है सेना

Posted on: Mon, 19, Sep 2016 1:51 PM (IST)
पाकिस्तान में घुसकर मारना चाहती है सेना

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के मुख्यालय पर रविवार तड़के हुए आतंकी हमले में 20 जवान शहीद हो गए हैं व कई जवान घायल हो गए। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस हमले की रिपोर्ट सौंपेंगे। उरी हमले के पीछे एक बार फिर पाकिस्तान का हाथ होने के साफ संकेत मिल रहे हैं। वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज भी एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई है।

मीटिंग में सीआरपीएफ के डीजी समेत गृहमंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के पास से जो हथियारों मिले हैं उनपर मेड इन पाकिस्तान की मुहर लगी है।

आतंकी हमले में जवानों की मौत के बाद देशभर में आक्रोश है। जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में यूनिट पर हुए भीषण आतंकी हमले के बाद सेना अब पाकिस्तान से लगती 778 किलोमीटर लंबी एलओसी सीमा पर अपना रुख कड़ा करने की तैयारी में है। भारतीय सेना एलओसी पर तोपों की तैनाती और अन्य ऑपरेशंस को मंजूरी देने की मांग कर सकती है। यही नहीं भारतीय सुरक्षा बलों का एक बड़ा वर्ग चाहता है कि सरकार सीमा पार हमलों पर भी विचार करे। सुरक्षा बलों का मानना है कि सरकार को पाकिस्तानी सीमा के भीतर सीमित, लेकिन कड़े हमले करने की अनुमति देने पर विचार करना चाहिए। -माध्यम पंजाब केसरी