• Subscribe Us

logo
19 मई 2024
19 मई 2024

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
कृषि/बागवानी

निजी नलकूप उपभोक्ताओं को मुफ्त बिजली दे रही सरकार

Posted on: Fri, 08, Mar 2024 9:31 AM (IST)
निजी नलकूप उपभोक्ताओं को मुफ्त बिजली दे रही सरकार

बस्ती 07 मार्च। निजी नलकूप उपभोक्ताओं को मुफ्त बिजली दिये जाने का शुभारम्भ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन्दिरा गॉधी प्रतिष्ठान लखनऊ में किया। कहा कि कृषको को इस योजना का लाभ 1 अप्रैल 2023 से मिलेगा। जिले में इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण कलेक्ट्रेट में देखा गया। सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि UP के किसानों को सिंचाई हेतु नलकूपों के संयोजन पर विद्युत बिल में शतप्रतिशत छूट कर दिया है।

उन्होने कहा कि जनपद में किसानों के निजी नलकूप के कुल 10061 अदद् संयोजन निर्गत है, जिसमें प्रत्येक माह रू0 55.27 लाख का बिल निर्गत होता है। अब किसानों को उक्त बीजक की भुगतान नही देना है। उन्होने यह भी कहा कि पी.एम. सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के अन्तर्गत निजी आवासों में ग्रिड कनेक्टेड रूफटाप सोलर पावरप्लांट में केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा एक किलोवाट से दस किलोवाट तक सयंत्र की क्षमता पर अनुदान दिया जाता है। इसका आवेदन pmsuryaghar.gov.in पर कर योजना का लाभ ले सकते है। कार्यक्रम में जिलाधिकारी अंद्रा वामसी, सीडीओ जयदेव सीएस, एडीएम कमलेश चन्द्र, जिलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र, विधायक प्रतिनिधि हर्रैया सरोज मिश्रा, सिंचाई बन्धु उपाध्यक्ष गजेन्द्र मणि त्रिपाठी, मुख्य अभियन्ता विद्युत एस.के. सरोज, अधिशासी अभियन्ता महेन्द्र मिश्रा, ज्ञान प्रकाश तथा कृषकगण एवं विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।


ब्रेकिंग न्यूज
UTTAR PRADESH - Basti: इंडिया गठबंधन का सम्मेलन आज अखिलेश यादव की जनसभा के लिये गांव गांव संपर्क कर रहे कांग्रेसी गांजे की बेखौफ बिक्री पर मुन्डेरवा पुलिस मूकदर्शक एफएसटी ने पिकप में पकड़ा 1,79,750 रूपये नगदी Lucknow: आगरा में जूता कारोबारी के घर से मिले 60 करोड़ रूपये प्रयागराज में राहुल, अखिलेश की जनसभा में बेकाबू हुये समर्थक हापुड़ में सब्जी बेंचने गई किशोरी संग दुष्कर्म Deoria: देवरिया में नवजात बच्ची की मौत, अस्पताल पर आरोप DELHI - New Delhi: स्वाती मालीवाल के साथ मारपीट का मामला, सीसीटीवी फुटेज डिलिट करने का आरोप GUJRAT - Bharuch: ट्रांसफार्मर मे से काँपर वायर की चोरी करने वाले चार गिरफ्तार