• Subscribe Us

logo
24 मई 2022
24 मई 2022

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
कृषि/बागवानी

मौन पालन का प्रशिक्षण दे रही सरकार, आवेदन करें

Posted on: Fri, 10, Dec 2021 11:42 PM (IST)
मौन पालन का प्रशिक्षण दे रही सरकार, आवेदन करें

बस्तीः कृषि एवं बागवानी आधारित व्यवसाय को बढावा देने के लिए उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग द्वारा मौनपालन प्रशिक्षण केन्द्र बस्ती पर अल्पकालीन मौन पालन प्रशिक्षण की व्यवस्था की गयी है। उक्त जानकारी संयुक्त निदेशक, औद्यानिक प्रयोग एंव प्रशिक्षण केन्द्र बस्ती ने दी है। उन्होने बताया है कि यह प्रशिक्षण 12 सप्ताह का तथा पूर्णतः निःशुल्क है।

उन्होने बताया है कि केन्द्र पर छात्रावास की सुविधा खाली रहने पर निःशुल्क उपलब्ध है, परन्तु प्रशिक्षार्थियों को खाने व विस्तर की व्यवस्था स्वयं करनी होंगी। इस प्रशिक्षण में किसी भी आयु के पुरूष एवं महिलाये भाग ले सकती है तथा न्यूनतम शैक्षिक योग्यता कक्षा-8 उर्त्तीण होना आवश्यक है। मौनपालन अनुभाग से सम्पर्क स्थापित कर निर्धारित रूप-पत्र पर 16 दिसम्बर तक आवेदन कर सकते है। आवेदन के साथ एक नवीनतम फोटो, योग्यता संबंधी प्रमाण पत्र की छाया प्रति के साथ-साथ दो संभ्रान्त व्यक्तियों जैसे-ग्राम प्रधान, ब्लाक प्रमुख, विधायक, सांसद, चेयर मैन आफ म्यूनिसिपल बाड़ी, खण्ड विकास अधिकारी या राजपत्रित अधिकारी द्वारा प्रदत्त चरित्र प्रमाण-पत्र संलग्न करना अनिवार्य होंगा। साथ ही साथ बैंक खातें की पासबुक की छाया प्रति संलग्न करना अनिवार्य है, जिसमें आई.एफ.एस.सी. कोड एवं बैंक शाखा का कोड भी हो।


ब्रेकिंग न्यूज
UTTAR PRADESH - Basti: जानलेवा हमले के तीन आरोपी गिरफ्तार कवि सम्मेलन मुशायरे में सम्मानित हुई विभूतियां ट्रक चालकांं में जांच के साथ वितरित हुआ चश्मा ऋण माफ कराने की मांग ओ लेवल एवं सीसीसी कंप्यूटर प्रशिक्षण के निये आवेदन 28 मई तक अनुसूचित जाति के व्यक्तियों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाया जाय- धीरेन्द्र कुमार वाल्मीकि पिछले साल का रिकार्ड तोड़ने में जुटे परसा जागीर के सहायक अध्यापक मुसहा विद्यालय पर पहुंचे पूर्व खंड शिक्षाधिकारी का हुआ स्वागत ज्येष्ठ मास के द्वितीय बड़े मंगलवार को भण्डारे में उमड़ी आस्था सांसद हरीश द्विवेदी ने किया 5 दिवसीय नेत्र शिविर, चश्मा वितरण का समापन अवैध बस स्टैण्ड संचालकों के खिलाफ हो रही कार्यवाही वाल्टरगंज सुगर मिल की समस्याओं को लेकर डीएम ने की बैठक 12 से 17 साल के बच्चों का हो शतप्रतिशत कोविड टीकाकरण- डीएम ‘‘मेरी अशेष यात्रा’’ पुस्तक का परिचय कार्यक्रम सम्पन्न, सभी ने सराहा सराहनीयः सड़क दुर्घटना में मृत लेखपाल के परिवार को साथियों ने दी 1.77 लाख की मदद Gorakpur: आशा की सजगता और ईएमटी की तत्परता से एंबुलेंस में हुआ सुरक्षित प्रसव Lucknow: नई रणनीति के साथ निकाय चुनाव में उमरेगी कांग्रेस, भावी प्रत्याशियों से मांगी गयी 300 समर्थकों की लिस्ट