logo
18 जनवरी 2022
18 जनवरी 2022

समाचार > संपादकीय

क्या भाजपा की चुनाव आयोग से सेटिंग है ?

Posted on: Tue, 11, Jan 2022 10:15 PM (IST)
क्या भाजपा की चुनाव आयोग से सेटिंग है ?

अशोक श्रीवास्तव की संपादकीय- चुनाव आयोग भी सरकार के नक्शेकदम पर चल रहा है। हालात ऐसे बताते हैं कि चुनाव आयोग और केन्द्र सरकार की सेटिंग के बाद विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया है। केन्द्र की मोदी सरकार ने अपनी सभी चुनावी रैलियों की सेटिंग पहले ही कर लिया था। सरकारी खर्चे पर ताबड़तोड़ रैलियां की गयीं।

ये सेटिंग का ही कमाल था, कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 112 रैलियां और रोड शो कर लिया। इनमें 14 प्रधानमंत्री, अमित शाह 20 और योगी आदित्यनाथ 78 रैलियां कर चुके हैं। इस दौरान इक्का दुक्का रैलियां अखिलेश यादव ने की, बसपा प्रमुख मायावती घर से निकली ही नहीं और प्रियंका गांधी के समर्थन में कई जगहों पर लड़कियों ने मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया। सपा का रथ कोविड ने रोक दिया, मायावती का मुहूर्त नही बना, प्रियंका गांधी तेज नही हो पाईं।

जबकि भाजपा के 3 नेताओं ने रैलियां कर यूपी की 403 में 275 विधानसभाओं में अपना असर छोड़ा। ये सब स्वाभाविक रूप से नही हुआ बल्कि चुनाव आयोग और सरकार की सेटिंग का नतीजा है। चर्चा ये भी है कि भाजपा की रैलियां फ्लाप होनी न शुरू हुई होती तो अभी कई और रैलियां प्रस्तावित थीं। लेकिन रैलियों के फ्लाप होने का सिलसिला न चल पड़े इसे रोकने के लिये चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया। हैरानी की बात ये है कि ये सब सरकारी खर्चे पर होता रहा, सभी तमाशा देखते रहे। अगर यही हाल रहा तो चुनाव की निष्पक्षता पर भी आगे बहुत सारे सवाल उठेंगे। बेहतर होगा चुनाव अपनी साख बनाकर रखे जिससे भारत के लोकतंत्र को शर्मसार न होना पड़े।


ब्रेकिंग न्यूज
UTTAR PRADESH - Basti: कथक गुरू बिरजू महाराज के निधन से शोक की लहर मुठभेड़ में 3 शातिर लुटेरे गिरफ्तार, कई घटनाओं का हुआ खुलासा वामा सारथी ने कोतवाली परिसर में आयोजित किया खिचड़ी भोज असलहे के साथ दो गिरफ्तार दुष्कर्म मामले में उम्र कैद, 50 हजार का अर्थदण्ड तेज रफ्तार कार की चपेट में आये अधेड़ की मौत लाख प्रयासों के बावजूद नही बदल रही पुलिस के प्रति जनता की धारणा सोमवार को बस्ती में मिले 43 नये कोरोना पाजिटिव कहां जल रहे अलाव ? कांपने को मजबूर हैं लोग ह्यूमन सेफ लाइफ फाउण्डेशन ने जरूरतमंदों में बांटे पुराने गरम कपड़े, कहा आगे आयें सामाजिक संगठन प्रत्येक टीम कम से कम 150 लोगों का रोज करे टीकाकरण-डीएम नाराज होकर मुंबई चली गयी थी बालिका, सीडब्ल्यूसी ने परजिनों को सौंपा टीके की दोनों डोज लगवाये हैं तो डरें नहीं, सतर्क रहें, 5 काम जरूरी नेता नहीं जनसेवक बनकर काम करूंगा-बसन्त चौधरी रोगियों को नया जीवन दे रहा अर्चना हॉस्पिटल Gorakpur: एसएसपी ने वर्चुअल बैठक कर हिस्ट्रीशीटरों के सत्यापन के दिए निर्देश अज्ञात हमलावरों ने एक व्यक्ति को मारपीट कर किया घायल Lucknow: मंगलवार को यूपी में 14 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले Deoria: दुष्प्रचार से कोई प्रभाव नहीं पड़ता है-अधिशासी अभियंता बिजली विभाग