• Subscribe Us

logo
24 मई 2022
24 मई 2022

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
समाचार > संपादकीय

क्या भाजपा की चुनाव आयोग से सेटिंग है ?

Posted on: Tue, 11, Jan 2022 10:15 PM (IST)
क्या भाजपा की चुनाव आयोग से सेटिंग है ?

अशोक श्रीवास्तव की संपादकीय- चुनाव आयोग भी सरकार के नक्शेकदम पर चल रहा है। हालात ऐसे बताते हैं कि चुनाव आयोग और केन्द्र सरकार की सेटिंग के बाद विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया है। केन्द्र की मोदी सरकार ने अपनी सभी चुनावी रैलियों की सेटिंग पहले ही कर लिया था। सरकारी खर्चे पर ताबड़तोड़ रैलियां की गयीं।

ये सेटिंग का ही कमाल था, कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 112 रैलियां और रोड शो कर लिया। इनमें 14 प्रधानमंत्री, अमित शाह 20 और योगी आदित्यनाथ 78 रैलियां कर चुके हैं। इस दौरान इक्का दुक्का रैलियां अखिलेश यादव ने की, बसपा प्रमुख मायावती घर से निकली ही नहीं और प्रियंका गांधी के समर्थन में कई जगहों पर लड़कियों ने मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया। सपा का रथ कोविड ने रोक दिया, मायावती का मुहूर्त नही बना, प्रियंका गांधी तेज नही हो पाईं।

जबकि भाजपा के 3 नेताओं ने रैलियां कर यूपी की 403 में 275 विधानसभाओं में अपना असर छोड़ा। ये सब स्वाभाविक रूप से नही हुआ बल्कि चुनाव आयोग और सरकार की सेटिंग का नतीजा है। चर्चा ये भी है कि भाजपा की रैलियां फ्लाप होनी न शुरू हुई होती तो अभी कई और रैलियां प्रस्तावित थीं। लेकिन रैलियों के फ्लाप होने का सिलसिला न चल पड़े इसे रोकने के लिये चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया। हैरानी की बात ये है कि ये सब सरकारी खर्चे पर होता रहा, सभी तमाशा देखते रहे। अगर यही हाल रहा तो चुनाव की निष्पक्षता पर भी आगे बहुत सारे सवाल उठेंगे। बेहतर होगा चुनाव अपनी साख बनाकर रखे जिससे भारत के लोकतंत्र को शर्मसार न होना पड़े।


ब्रेकिंग न्यूज
UTTAR PRADESH - Basti: जानलेवा हमले के तीन आरोपी गिरफ्तार कवि सम्मेलन मुशायरे में सम्मानित हुई विभूतियां ट्रक चालकांं में जांच के साथ वितरित हुआ चश्मा ऋण माफ कराने की मांग ओ लेवल एवं सीसीसी कंप्यूटर प्रशिक्षण के निये आवेदन 28 मई तक अनुसूचित जाति के व्यक्तियों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाया जाय- धीरेन्द्र कुमार वाल्मीकि पिछले साल का रिकार्ड तोड़ने में जुटे परसा जागीर के सहायक अध्यापक मुसहा विद्यालय पर पहुंचे पूर्व खंड शिक्षाधिकारी का हुआ स्वागत ज्येष्ठ मास के द्वितीय बड़े मंगलवार को भण्डारे में उमड़ी आस्था सांसद हरीश द्विवेदी ने किया 5 दिवसीय नेत्र शिविर, चश्मा वितरण का समापन अवैध बस स्टैण्ड संचालकों के खिलाफ हो रही कार्यवाही Gorakpur: आशा की सजगता और ईएमटी की तत्परता से एंबुलेंस में हुआ सुरक्षित प्रसव Lucknow: नई रणनीति के साथ निकाय चुनाव में उमरेगी कांग्रेस, भावी प्रत्याशियों से मांगी गयी 300 समर्थकों की लिस्ट