logo
18 जनवरी 2022
18 जनवरी 2022

सेहत/प्राकृतिक चिकित्सा

त्योहारों और पर्वों पर कोविड के खतरों से बेफिक्र हैं लोग, बरतें सावधानी

Posted on: Sun, 07, Nov 2021 6:44 PM (IST)
त्योहारों और पर्वों पर कोविड के खतरों से बेफिक्र हैं लोग, बरतें सावधानी

स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों का कहना है कि इस दौरान होने वाला मेल-मिलाप और सामाजिक आदान-प्रदान फिर से कोविड को बढ़ा सकता है। हालांकि त्योहारों और पर्वों पर लोगों को कोविड के खतरों से बेफिक्र देखा जा रहा है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान देवघर के निदेशक डॉ सौरभ वार्ष्णेय का कहना है कि जब तक लोग अपनी जिम्मेदारी नही समझेंगे घातक कोरोना को हराना असंभव है।

यदि हम निकट भविष्य में सामान्य स्थिति में वापस जाना चाहते हैं, तो हमें आत्म-प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि छठ पूजा जैसे त्यौहारों के दौरान बहुत अधिक मेल जोल और अनावश्यक यात्रा से बचना चाहिए. सामाजिक सभाओं से बचना चाहिये। जहां जाना बेहद जरूरी है, वहां मास्क पहनें, समय-समय पर हाथ धोते रहें. कोरोना वैक्सीन सबके लिए जरूरी है, इस संदेश को अधिकतम लोगों तक पहुंचाते रहें। आपको बता दें देश में 1,52,606 मरीजों का आज भी इलाज चल रहा है। शनिवार को 12,907 नये मरीज मिले हैं और 251 की मौत हुई है। जबकि 13,152 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हुये हैं। महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, वेस्ट बंगाल राज्यों में अभी भी सैकड़ों की संख्या में संक्रमित रोजाना मिल रहे हैं और गैर राज्यों से लोगों का आवागमन बना हुआ है।


ब्रेकिंग न्यूज
UTTAR PRADESH - Basti: कथक गुरू बिरजू महाराज के निधन से शोक की लहर मुठभेड़ में 3 शातिर लुटेरे गिरफ्तार, कई घटनाओं का हुआ खुलासा वामा सारथी ने कोतवाली परिसर में आयोजित किया खिचड़ी भोज असलहे के साथ दो गिरफ्तार दुष्कर्म मामले में उम्र कैद, 50 हजार का अर्थदण्ड तेज रफ्तार कार की चपेट में आये अधेड़ की मौत लाख प्रयासों के बावजूद नही बदल रही पुलिस के प्रति जनता की धारणा सोमवार को बस्ती में मिले 43 नये कोरोना पाजिटिव कहां जल रहे अलाव ? कांपने को मजबूर हैं लोग ह्यूमन सेफ लाइफ फाउण्डेशन ने जरूरतमंदों में बांटे पुराने गरम कपड़े, कहा आगे आयें सामाजिक संगठन प्रत्येक टीम कम से कम 150 लोगों का रोज करे टीकाकरण-डीएम नाराज होकर मुंबई चली गयी थी बालिका, सीडब्ल्यूसी ने परजिनों को सौंपा टीके की दोनों डोज लगवाये हैं तो डरें नहीं, सतर्क रहें, 5 काम जरूरी नेता नहीं जनसेवक बनकर काम करूंगा-बसन्त चौधरी रोगियों को नया जीवन दे रहा अर्चना हॉस्पिटल Gorakpur: एसएसपी ने वर्चुअल बैठक कर हिस्ट्रीशीटरों के सत्यापन के दिए निर्देश अज्ञात हमलावरों ने एक व्यक्ति को मारपीट कर किया घायल Deoria: दुष्प्रचार से कोई प्रभाव नहीं पड़ता है-अधिशासी अभियंता बिजली विभाग