• Subscribe Us

logo
27 सितम्बर 2022
27 सितम्बर 2022

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
Punjab

भयानक हादसाः भीड़ को चीरते निकल गयी ट्रेन

Posted on: Fri, 19, Oct 2018 10:09 PM (IST)
भयानक हादसाः भीड़ को चीरते निकल गयी ट्रेन

चंडरगढ़ः (अभिषेक सिंह) पंजाब के अमृतसर में एक दिल दहला देने वाला रेल हादसा हुआ है जिसमें 50 ज्यादा लोगों के मरने की खबर है। मौके पर रेल अधिकारी फोर्स के साथ पहुंचे है। राहत एवं बचाव कार्य तत्काल शुरू करा दिया गया है। घायलों को 108 एंबुलेस के जरिए अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है। यह ट्रेन पठानकोट से अमृतसर आ रही थी। बताया जा रहा है कि रेलवे लाइन के निकट रावण का पुतला फूंकने का आयोजन किया गया था, रेलवे लाइन के दोनो तरफ भीड़ फैजी थी, कार्यक्रम का आनंद ले रहे लोग यह भूल गये कि वे कहां खड़े खडे हैं और इसी बीच पठानकोट से अमृतसर जाने वाली ट्रेन आई और भीड़ को चीरती वली गई। इस भयानक हादसे से हर तरफ चीख पुकार मच गयी।

रावण दहन का आनंद मामत में बदल गया। कार्यक्रम में नवजोत कौर सिद्धू शिरकत करने आए थे। लेकिन हादसे के बाद वह मौके पर ठहरे नहीं और वहां से तुरंत रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि हादसे की सूचना मिलने पर पहुंचे पंजाब के कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी के साथ लोगों ने हाथापाई भी की। अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास दशहरा उत्सव मनाया जा रहा था, जिस समय पुतलों को आग लगाई गई, तो मौके पर मची भगदड़ के बीच लोग रेलवे ट्रैक पर आ गए। इसी बीच रेलगाड़ी आ गई, जिस कारण सैकड़ों लोग रेलगाड़ी की चपेट में आ गए।

वहीं रेलवे के अधिकारियों ने एनडीआरएफ की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। रेलवे की ओर से मरने वालों की सही संख्या अभी नही बताई गयी है। लेकिन संख्या 50 से बढ़ सकती है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोंनो ट्रैक पर रेलगाड़ियां आने के चलते यह बड़ा हादसा हुआ। ट्रेन की स्पीड बहुत ज्यादा थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने घटना पर गहरा दुख जताया है।




ब्रेकिंग न्यूज
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।