• Subscribe Us

logo
22 अप्रैल 2024
22 अप्रैल 2024

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
Uttar pradesh

बच्चों को टूर पर निकली बस पलटी, 4 बच्चों समेत 5 की मौत, 25 घायल

Posted on: Tue, 02, Apr 2024 10:18 PM (IST)
बच्चों को टूर पर निकली बस पलटी, 4 बच्चों समेत 5 की मौत, 25 घायल

यूपी डेस्कः मंगलवार को बाराबंकी जिले में हुये एक भयानक हादसे में 4 बच्चों समेत 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है, वहीं इस घटना में दर्जनों बच्चे गंभीर रूप से घायल है। ये बच्चे विकासखंड सूरतगंज के कंपोजिट विद्यालय हरक्का के हैं जो शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ के चिड़ियाघर समेत दूसरी जगहों पर जा रहे थे। शाम को यह बस लखनऊ से वापस सूरतगंज आ रही थी।

तभी बाराबंकी जिले के देवा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सलारपुर गांव के पास अचानक सामने आए गये एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस का चालक अपना संतुलन खो बैठा और तेज रफ्तार बस सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गई। इस हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई। जबकि करीब तीन दर्जन बच्चे घायल हो गये। हादसे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जिले के आला अधिकारी कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया गया। सभी घायल बच्चों को एंबुलेंस की मदद जिला अस्पताल भिजवाया गया। जहां उनका इलाज जारी है।

स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि पांच लोगों का स्टाफ बच्चों को लेकर शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ गया था। शैक्षिक भ्रमण सफलतापूर्वक खत्म करने के बाद लोग वापस सूरतगंज की तरफ आ रहे थे। तभी बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित हुई और रोड के किनारे जा पलटी। अपर पुलिस अधीक्षक सीएन सिन्हा ने बताया कि चार बच्चों की मौत हो चुकी है। बाकी बच्चों को इलाजे के लिये जिला अस्पताल भिजवाया गया है। वहीं इस घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने मृतक बच्चों के परिजनों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के साथ घायल बच्चों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। बस में 40 बच्चे और 6 स्टाफ सवार थे।




ब्रेकिंग न्यूज
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।