logo
29 नवंबर 2020
29 नवंबर 2020

Uttar pradesh

पटरी व्यवसायियों की समस्या को लेकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को ज्ञापन

Posted on: Sat, 21, Nov 2020 8:36 PM (IST)
पटरी व्यवसायियों की समस्या को लेकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को ज्ञापन

हर्रैया, बस्तीः गुरुवार को रात दस बजे वर्षों से जीविकोपार्जन हेतु फल सब्जी चाय के दुकानदारों को उजाडे जाने के विरूद्ध ठेला पटरी, सब्जी, फल विक्रेताओं को लेकर उपिलाधिकरी कार्यालय पर समाजसेवी चन्द्रमणि पाण्डेय सुदामाजी प्रदर्शन कर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नंदकिशोर कलाल को ज्ञापन सौंपा।

धरनारत श्री पाण्डेय व प्रतिनिधि मंडल से वार्ता कर धरना समाप्त कराते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने एक सप्ताह के अन्दर गरीब व्यापारियों के जीविकोपार्जन हेतु जगह आवंटित कराने व जल्द ही पक्के दुकान का निर्माण कर आवंटित कराने का आश्वासन दिया। समाजसेवी ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के इस फैसले को सराहनीय कदम बताते हुए नगर पंचायत द्वारा रात्रि में की गई कार्यवाही को अनैतिक व भेदभावपूर्ण बताया।उन्होंने कहा कि हमेशा कार्यवाही गरीबों फर ही होती है। अतिक्रमण हटाना है तो समानता पूर्वक बभनान चौराहे से मनोरमा पुल त हटाया जाय।

काजी हाउस, सब्जीमंडी न खाली करा पाने वाला नगर पंचायत तथा तालाब की जमीन पर बने टोलप्लाजा चौकडी व संग्रामपुर ग्रामसभा के सहरायें में स्थित ग्रामसमाज की बीस बीघे जमीन पर फर्जी बैनामे के आधार पर कब्जे को रोकने वाले राजस्व कर्मी सिर्फ गरीबों को उजाडते है जबकि सरकार ठेला पटरी वालों को सब्सिडी पर लोन देकर बढावा दे रही है। उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि ये ठेला अपने आगन में लगायेंगे। समाजसेवी के इस पहल का सब्जी फल व छोटे दुकानदारों ने जमकर प्रशंसा किया तथा सुदामाजी जिन्दाबाद का नारा लगाया।