logo
07 मई 2021
07 मई 2021

Uttaranchal

विकास के लिये लगी कार्यशाला

Posted on: Thu, 04, Jan 2018 10:01 AM (IST)
विकास के लिये लगी कार्यशाला

पिथौरागढ़ः (कुंदन शर्मा) जिला पंचायत सभागार में जिला विकास प्राधिकरण के तत्वावधान् में एक कार्यशाला का आयोजन कर जिला विकास प्राधिकरण के संबंध में जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों को प्राधिकरण से होने वाले विभिन्न लाभ एवं सुविधाओं तथा प्राधिकरण के संबंध में विभिन्न जानकारियां देने के साथ ही इस संबंध में आम जनता की विभिन्न समस्याओं का भी समाधान किया गया।

कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए जिलाधिकारी पिथौरागढ़ सी0 रविशंकर ने कहा कि जनपद पिथौरागढ़ के बेहतर विकास के लिए जिला विकास प्राधिकरण सरकार द्वारा बनाया गया हैं। प्राधिकरण के माध्यम से जिले का एक सुनियोजित विकास होगा। जिलाधिकारी ने कहा कि पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय एक सुन्दर घाटी में फैला है इसके अधिक फैलने की पूर्ण सम्भावनाऐं है। विकास प्राधिकरण के कारण यहां का एक सुनियोजित विकास होगा उससे पिथौरागढ़ नगर आगामी कुछ वर्षों मे देश के बेहतरीन शहर में गिना जायेगा जिलाधिकारी ने कहा कि पिथौरागढ़ का एक सुन्दर भविष्य है इस हेतु हमें मिलजुल कर इसके विकास को आगे ले जाना होगा।

कार्यशाला में उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने अपील की कि प्राधिकरण के संबंध में किसी व्यक्ति को अगर किसी भी प्रकार की जानकारी की आवश्यकता एवं शंका हो तो वह उक्त संबंध में लिखित रूप से भी पत्र प्रेषित कर सकता है। कार्यशाला में नैनीताल से आये सहायुक्त नियोजन (प्लान) एम0एस0श्रीवास्तव द्वारा प्राधिकरण में मानचित्र स्वीकृति, निर्धारित शुल्क आदि के संबंध में जानकारी देते हुए अवगत कराया कि प्राधिकरण में मानचित्र को स्वीकृत करने हेतु सम्पूर्ण प्रक्रिया को सरलीकरण कर दिया गया है। जिसमें आवेदक को अनावश्यक अनापत्ति लेने हेतु विभागांं के चक्कर नही काटने पड़ेगे। अनापत्ति हेतु संबंधित आवेदन पत्र प्राप्ति के 48 घंटें के भीतर संयुक्त जांच कर अपनी रिर्पोट उपलब्ध करायेंगे। उन्होंने प्राधिकरण से होने वाले विभिन्न फायदों के बारे में जानकारी दी।

कार्यशाला में जिलाधिकारी सी0 रविशंकर, अपर जिलाधिकारी, सचिव जिला विकास प्राधिकरण पिथौरागढ़ मुहम्मद नासिर, सचिव जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण नैनीताल श्री कुमार सहायुक्त नियेजन एम0एस0 श्रीवास्तव, ईई उत्तराखंड आवास एवं नगर विकास बी0एस0 नेगी, अध्यक्ष नगरपालिका जगत सिंह खाती, अध्यक्ष जिला बार संघ मोहन चंद्र भट्ट समस्त उपजिलाधिकारी, जनप्रतिनिधि मानचित्रकार, विभागों के अधिकारी आदि उपस्थित थे।