logo
24 नवंबर 2020
24 नवंबर 2020

Uttar pradesh

प्रधानमंत्री आवासों में भ्रष्टाचार, आरोपों को लेकर सेक्रेटरी चर्चा में

Posted on: Sat, 21, Nov 2020 9:11 PM (IST)
प्रधानमंत्री आवासों में भ्रष्टाचार, आरोपों को लेकर सेक्रेटरी चर्चा में

मुंडेरवा, बस्तीः (मुन्ना लाल) ग्राम पंचायत जगदीशपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना में भारी गोलमाल की आशंका जताई जा रही है। ग्राम पंचायतो में‌ प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्रों की एक सूची तैयार कराई गई थी और आवास कहां बनाने हैं उसके फोटो खींचे गए थे। लेकिन ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा मनमानी कर दर्जनों लाभार्थियों का नाम सूची से काट कर शासन की मंशा पर पानी फेरने का काम किया जा रहा है।

ग्राम पंचायत में इसकी चर्चा जोरों पर है। इस बावत ग्राम प्रधान प्रतिनिधि जितेंद्र कुमार मिश्र से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि ऊपर से बैठे अधिकारी मनमानी पूर्वक नाम घटाने बढ़ाने का काम कर रहे हैं। किसी के नाम घटने बढ़ने से मेरा कोई लेना देना नहीं है। ग्राम पंचायत अधिकारी जमीर अहमद ने पूछने पर बताया कुछ अपात्रों का नाम काटा गया है लेकिन कुछ लोगों का नाम ऊपर से ही काट दिया गया है। ग्राम पंचायत अधिकारी अपनी मनमानियो के लिए पूरे बनकटी ब्लाक में जाने जाते है। ग्राम पंचायत में कभी दिखते नहीं।

ये इतने सेटिंगबाज हैं कि इनके पास दर्जनों ग्राम पंचायतों का प्रभार है। कभी कभार एक काले रंग की लग्जरी गाड़ी मे मुंडेरवा शुगर मिल गेट पर एक बड़ी मिठाई की दुकान के सामने गाड़ी में बैठे-बैठे इन्हे पानी पीते देखा जाता है। उस समय कई ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधानों से घिरे रहते हैं इनके पास कई प्राइवेट मुंशी हैं जो ग्राम पंचायतों के काम को अपने तरीके से निपटाते हैं। ग्राम पंचायत में हो रहे किसी निर्माण कार्य को कभी देखने नहीं जाते। काम के गुणवत्ता से इनका कोई लेना देना नहीं रहता। इनके सम्पत्तियों की जांच कराई जाये तो ये आय से अधिक सम्पत्ति के आरोपों से बंच नही पायेंगे। उपसे मोबाइल पर संपर्क नही हो पाया।