• Subscribe Us

logo
22 अप्रैल 2024
22 अप्रैल 2024

विज्ञापन
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।
Rajasthan

गौशालाओं के केंद्रीय अनुदान जारी करने की मांग, प्रतिनिधिमंडल ने सांसद से की मुलाकात

Posted on: Sat, 20, Aug 2022 9:48 AM (IST)
गौशालाओं के केंद्रीय अनुदान जारी करने की मांग, प्रतिनिधिमंडल ने सांसद से की मुलाकात

गोलूवाला, राजस्थान (बलविन्द्र खरोलिया) केंद्रीय मत्स्य एवं पशुपालन मंत्रालय भारत सरकार के अधीनस्थ भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड द्वारा हनुमानगढ़ जिले की गौशालाओ के साथ की जा रही अनदेखी को लेकर जिले के गौशालाओं के प्रतिनिधि मंडल ने पीपल फॉर एनिमल्स के जिलाध्यक्ष दलीप वर्मा के नेतृत्व में आज सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री निहालचंद से मुलाकात की।

प्रतिनिधि मंडल के संयोजक दलीप वर्मा ने बताया कि भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड द्वारा पिछले तीन-चार वर्षो से हनुमानगढ़ जिले की गौशालाओं के साथ अनुदान एवं अन्य योजनाओं में जिले की अनदेखी कर रहा है। बोर्ड द्वारा जिले की गौशालाओं को संचालित योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। पिछले 3 -4 वर्ष से नई गौशालाओं को मान्यता प्रदान नहीं करना तथा ना ही एंबुलेंस योजना एवं शरणागृह निर्माण तथा आपदा राहत सहायता हेतु किसी प्रकार की वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही है।

उन्होंने बताया कि अपितु विगत वित्तीय वर्ष 2021- 22 का नियमित अनुदान भी जारी नहीं किया है जबकि प्रदेश के अन्य जिलों तथा अन्य राज्यों को बराबर वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही है। उन्होंने सांसद से कहा कि भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड भारत सरकार द्वारा हनुमानगढ़ जिले की गौशालाओं के साथ की जा रही अनदेखी को रोका जाए तथा जिले की गौशालाओं को बोर्ड द्वारा संचालित नियमित अनुदान, एंबुलेंस स्कीम, शरणागृह निर्माण एव आपदा राहत वित्तीय सहायता का लाभ दिलाया जाए।

सांसद निहालचंद ने तुरंत ही केंद्रीय मंत्री एवं बोर्ड अध्यक्ष से दूरभाष पर बात की और आश्वासन दिया की 15 दिन के अंदर अंदर आपका समस्त स्वीकृत अनुदान एवं अन्य योजनाओं का लाभ आपको मिल जाएगा। इस अवसर पर पीपल फॉर एनिमल्स के जिलाध्यक्ष दलीप वर्मा, जिला गौशाला से पप्पूसिंह भाटी, पंचायत समिति सदस्य शमशेर सिंह कटारा, मोहनमगरिया गौशाला अध्यक्ष भागीरथ पथरिया, डबली कला गौशाला अध्यक्ष रामचंद्र, पक्का भादवा गौशाला अध्यक्ष खेतपाल टडा, बसीर गौशाला अध्यक्ष सहदेव खदा, झाबर गौशाला प्रतिनिधि विनोद सिहाग, सुरेंद्र सिहाग, संदीप कुचेरिया, गुरमीत सिंह सहित जिले के अनेक गौशालाओं के प्रतिनिधि मंडल में शामिल थे।




ब्रेकिंग न्यूज
मीडिया दस्तक में आप का स्वागत है।