logo
03 मार्च 2021
03 मार्च 2021

Chattisgarh

स्कूलों में बंट गयी आशाराम वाली सेक्स वाली किताब

Posted on: Tue, 06, Oct 2015 2:34 PM (IST)
स्कूलों में बंट गयी आशाराम वाली सेक्स वाली किताब

रायपुर: छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। हिंदी अखबार भास्कर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कुछ स्कूलों में आसाराम के समर्थकों ने अश्लील किताबों का वितरण कर दिया। बताया जा रहा है कि यह आसाराम की यौन टिप्स वाली किताबें है जिनमें यौन शिक्षा के नाम पर आपत्तिजनक और अश्लील बातें लिखी हुई हैं।

विवाद सामने आने के बाद प्रशासन ने यह परीक्षा निरस्त कर दी है, लेकिन इन किताबों को हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चे पढ़ रहे हैं। दिव्य प्रेरणा प्रकाश नाम की इस किताब में यौन शक्ति बढ़ाने और सुरक्षित यौन संबंध के टिप्स दिए गए हैं। हालांकि किताब के कवर पर हनुमान जी और दूसरे महापुरुषों की तस्वीरें छपी हैं। जिससे यह बिल्कुल नहीं लगता कि किताब के अंदर इतनी अश्लील बातें होंगी।

इस मामले पर महासमुंद के डीईओ राकेश पांडेय ने कहा है कि कुछ स्कूलों में ही किताबें बांटे जाने की सूचना है। दिव्य प्रेरणा प्रकाश परीक्षा के लिए जो किताब स्कूलों में बंटवाई गई है, उसे तत्काल वापस मंगवाकर जब्त किया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक इस किताब के आधार पर आसाराम समर्थकों ने महासमुंद के कुछ स्कूलों में परीक्षा भी ले ली है। लेकिन मामले ने तूल पकड़ा तो विभाग ने परीक्षा लेने संबंधी आदेश को निरस्त कर दिए। यह परीक्षा जिस किताब के आधार पर होनी थी वह स्कूलों में बांटी जा चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक सिर्फ महासमुंद जिले में ऐसी 5 हजार किताबें बांटी गई हैं। जानकारी के मुताबिक महासमुंद के पांच स्कूलों में शुक्रवार को यह परीक्षा एक साथ ली गई।

इस विवादित किताब के पांचवें पन्ने पर बच्चों और अभिभावकों के नाम आसाराम का संदेश है जिसमें कहा गया है कि भोगवादी सभ्यता के दुष्प्रभाव से युवा पीढ़ी का तेजी से ह्रास हो रहा है। इसलिए इस पीढ़ी को ज्ञान और ध्यान कराया जाना जरूरी है। तभी उनका समग्र विकास होगा।