logo
18 जनवरी 2022
18 जनवरी 2022

Uttar pradesh

कांग्रेस ने जारी किया 125 प्रत्याशियों की सूची, सभी वर्गों को मिला प्रतिनिधित्व

Posted on: Fri, 14, Jan 2022 9:26 AM (IST)
कांग्रेस ने जारी किया 125 प्रत्याशियों की सूची, सभी वर्गों को मिला प्रतिनिधित्व

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डिजिटल मीडिया इंचार्ज, प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया श्रीमती प्रियंका गांधी ने कांग्रेस पार्टी ने जो प्रतिज्ञा ली थी कि हम 40 प्रतिशत राजनीतिक हिस्सेदारी महिलाओं को देंगे उसी के तहत 125 सीटों में 50 टिकट महिलाओं को दिए गए हैं। उसके साथ-साथ 125 प्रत्याशियों में 88 प्रत्याशियों को पहली बार टिकट मिला है।

15 प्रत्याशियों को दोबारा किस्मत आजमाने का मौका मिला है, कांग्रेस ने 10 ऐसे लोगों को टिकट दिया है जो तीसरी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। और 7 लोग चौथी बार चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि 125 प्रत्याशियों की लिस्ट में सबसे ज्यादा 33 दलित वर्ग के लोगों टिकट दिया गया है, और 18 ब्राह्मणों को टिकट दिया है और ओबीसी वर्ग के 23 प्रत्याशियों को मौका दिया गया है, 20 मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट मिला है जिसमें 6 महिलाएं शामिल हैं, 3 सिख और ठाकुर वर्ग में 14 प्रत्याशी व वैश्य समाज के 10 लोगों को प्रत्याशी बनाकर कांग्रेस ने सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देने की पहल की है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक अजय कुमार लल्लू को तमकुही राज, नेता विधानमंडल दल श्रीमती आराधना मिश्रा मोना को रामपुर खास से प्रत्याशी बनाया गया है, रामपुर स्वार सीट से नवाब खानदान के हैदर अली खान को प्रत्याशी बनाया है। अभिनेत्री अर्चना गौतम- को कांग्रेस ने मेरठ के हस्तिनापुर सुरक्षित से प्रत्याशी बनाया है और कांग्रेस से दो बार सांसद रहे सुरेंद्र गोयल के बेटे सुशांत गोयल को गाजियाबाद ,पंखुड़ी पाठक को नोयडा से मनोज चौधरी को जेवर से जो कि एयरपोर्ट किसान आंदोलने के नेता हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप माथुर को मथुरा से प्रत्याशी घोषित किया है जो सातवीं बार चुनाव लड़ेंगें,इससे 6 चुनाव लड़े जिसमें 4 बार जीते और 2 हार चुके हैं।




ब्रेकिंग न्यूज
UTTAR PRADESH - Basti: कथक गुरू बिरजू महाराज के निधन से शोक की लहर मुठभेड़ में 3 शातिर लुटेरे गिरफ्तार, कई घटनाओं का हुआ खुलासा वामा सारथी ने कोतवाली परिसर में आयोजित किया खिचड़ी भोज असलहे के साथ दो गिरफ्तार दुष्कर्म मामले में उम्र कैद, 50 हजार का अर्थदण्ड तेज रफ्तार कार की चपेट में आये अधेड़ की मौत लाख प्रयासों के बावजूद नही बदल रही पुलिस के प्रति जनता की धारणा सोमवार को बस्ती में मिले 43 नये कोरोना पाजिटिव कहां जल रहे अलाव ? कांपने को मजबूर हैं लोग ह्यूमन सेफ लाइफ फाउण्डेशन ने जरूरतमंदों में बांटे पुराने गरम कपड़े, कहा आगे आयें सामाजिक संगठन प्रत्येक टीम कम से कम 150 लोगों का रोज करे टीकाकरण-डीएम नाराज होकर मुंबई चली गयी थी बालिका, सीडब्ल्यूसी ने परजिनों को सौंपा टीके की दोनों डोज लगवाये हैं तो डरें नहीं, सतर्क रहें, 5 काम जरूरी नेता नहीं जनसेवक बनकर काम करूंगा-बसन्त चौधरी रोगियों को नया जीवन दे रहा अर्चना हॉस्पिटल Gorakpur: एसएसपी ने वर्चुअल बैठक कर हिस्ट्रीशीटरों के सत्यापन के दिए निर्देश अज्ञात हमलावरों ने एक व्यक्ति को मारपीट कर किया घायल Lucknow: मंगलवार को यूपी में 14 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले Deoria: दुष्प्रचार से कोई प्रभाव नहीं पड़ता है-अधिशासी अभियंता बिजली विभाग